VS News India Search Thumbnail
Big News HARYANA JIND VS NEWS INDIA

लैफ्ट- राईट की पाबंदी खत्म , मंगलवार से खुलेगा पूरा बाजार

VS News India | Jind : – जींद, 1 जून  | उपायुक्त डॉ. आदित्य दहिया ने बताया कि मंगलवार से पूरा बाजार खुल जायेगा। दूकानदार सुबह 9 बजे से सांय 7 बजे तक दूकानें खोल सकते है। अगर दूकानदार चाहे तो वह रविवार को भी अपनी दूकानों को खुली रख सकते है। उपायुक्त यह जानकारी सोमवार को एक बातचीत के दौरान दी।
डॉ. आदित्य दहिया ने आगे बताया कि कोविड- 19 के चलते राज्य सरकार द्वारा जारी दिशा- निर्देशानुसार दूकानदारों को सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क व सेनिटाईज, ग्लबज इत्यादि का प्रयोग करना आवश्यक किया गया है। दूकानदारों के अलावा ग्राहकों को भी निर्देश दिये गये है कि वे खरीददारी करते समय मास्क का प्रयोग अवश्यक करें। खरीददारी के लिए घर से कम से कम व्यक्ति बाहर निकलें और अपने वाहनों की पार्किंग उचित जगह पर ही करें ताकि बाजार में भीड़- भाड़ से बचा जा सके और सोशल डिस्टेंसिंग की भी पालना हो सके। उन्होंने दूकानदारों को निर्देश दिये है कि वे खरीददारी के लिए बाजार में आने वाले प्रत्येक ग्राहक की थर्मल स्केनिंग करें, सेनिटाईज करें और यह भी सुनिश्चित करें कि कोई भी ग्राहक बगैर मास्क के दूकान में प्रवेश न करें।
 उपायुक्त ने सभी दूकानदारों एवं ग्राहकों को निर्देश दिये है कि वे लॉकडाउन को लेकर जारी किये गये सभी निर्देशों की पालना करना सुनिश्चित करें, अगर कोई व्यक्ति इन नियमों की उल्लघंना करता है तो उनके खिलाफ कार्यवाही अमल में लाई जायेगी। उन्होंने बताया कि  मिठाई की दूकानें, बारबर की दूकानें, मैरिज हॉल/बैकेंट हॉल पर पूर्व में जारी किये गये निर्देश लागू रहेगें। उन्होंने बताया कि शादी समारोह में  कम से कम 5० व्यक्ति ही शामिल हो सकते है। इसी प्रकार दाह संस्कार में 2० व्यक्ति शामिल होने की अनुमति प्रदान की गई है। उन्होंने बताया कि रात्रि 9 बजे से सुबह 5 बजे तक नाईट कफ्र्यू लागू रहेगा और इस दौरान सभी अनावश्यक गतिविधियों पर पूर्ण पाबंदी रहेगी।
उन्होंने बताया कि जोमैटो, ढाबों , मिठाई की दूकानों व अन्य दूकानों से  जो भी व्यक्ति खाने के अलावा अन्य किसी भी सामान की होम डिलवरी करता है तो उसे ग्लबज, मास्क,सोशल डिस्टेंसिंग इत्यादि नियमों की पालना करेंगे। इन लोगों को प्रतिदिन मैडिकल चैकअप व थर्मल स्केनिंग भी करवाना अति आवश्यक है। दूकानदारों को निर्देश दिये गये है कि वे खुद तो अपने मोबाईलों में आरोग्य सेतू एप्प डाउनलोड करेंगे ही साथ ही ग्राहकों को भी यह एप्प डाउनलोड करने के लिए प्रेरित करेंगे।

272
Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.