HARYANA KHAS KHABAR VS NEWS INDIA

कोविड -19 के नियमो के पालन में सख्ती के साथ-साथ संवेदनशीलता एवं सहयोग की भावना भी जरुरी — आईजी

 
Vs News India :- श्री राकेश कुमार आर्य, भा0पु0से0 पुलिस महानिरीक्षक, हिसार मण्डल, हिसार ने हिसार मण्डल के पांचो जिलो जींद, हिसार, फतेहाबाद, सिरसा और हांसी मे कोविड -19 के मद्देनजर सरकार द्वारा जारी नियमो का पालन करवाने के लिये हिसार मण्डल पुलिस द्वारा की जा रही सख्ती एवं कार्रवाही बारे समीक्षा की।

हिसार मण्डल के पांचो जिलो मे लोगो से नियमो की पालना हेतू 204 स्थानो पर पुलिस नाके लगाये गये है । 54 पैट्रोलिग पार्टी, 79 पीसीआर व 108 राईडर लगाये गये है जो सोशल डिस्टेन्स की पालना, मास्क की अनिवार्यता एवं अनावश्यक घर से बाहर ना निकलने बारे लोगो को जागरुक एवं सचेत करते है, वही लापरवाही बरतने वालो पर नियमानुसार कार्रवाही करते है।

नियमो की अवहेलना करने व अनावश्यक वाहनो मे घुमने वाले लोगो के खिलाफ कार्रवाही करते हुये मण्डल पुलिस ने लाकडाउन के दौरान 556 वाहनो को जब्त किया है । 12041 वाहनो का मोटर व्हीकल एक्ट के तहत चालान किया  जिन पर 97 लाख 6 हजार रुपये जुर्माना लगाया है । हिसार मण्डल पुलिस के पांचो जिलो मे मास्क का इस्तेमाल ना करने के विनाह पर 60982 लोगो के चालान काटे है व 3 करोड 49 लाख  रुपये जुर्माना किया है।

Bajinder Saini EA3

हिसार पुलिस ने नियमो की अवहेलना करने पर 455 व्हीकलो को इम्पाउड किया गया व मोटर व्हीकल एक्ट के तहत अब तक 4147 वाहनो का चालान कर 32 लाख 08 हजार रुपये जुर्माना किया है। हिसार पुलिस ने मास्क का इस्तेमाल ना करने की विनाह पर दिनांक 20.03.21 से अब तक 30382 लोगो के चालान कर 01 करोड 51 लाख 91 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है। पुलिस जिला हाँसी ने 85 व्हीकलो का चालान किया व मास्क ना पहनने पर 2421 लोगो का चालान कर 12 लाख से अधिक का जुर्माना लगाया। जिला पुलिस जीन्द ने नियमो की उलंघना करने पर 19 वाहनो को जब्त किया, 2462 वाहनो का चालान कर 27 लाख से अधिक का जुर्माना किया व मास्क का इस्तेमाल ना करने पर 5635 लोगो का चालान कर 28 लाख से अधिक का जुर्माना किया गया।

Singhs Computer Education Assandh Ad

 जिला पुलिस सिरसा ने नियमो का पालन ना करने वाले वाहन चालको पर कार्रवाही करते हुये 47 वाहनो को जब्त किया, 3179 वाहनो के चालान कर 15 लाख 65 हजार जुर्माना किया है वही मास्क ना पहनने वालो पर कार्रवाही करते हुये 7775 लोगो के चालान कर करीब 39 लाख रुपये जुर्माना किया है। फतेहाबाद पुलिस ने इस संबध मे 35 वाहनो को जब्त किया, 2168 वाहनो का चालान कर 21लाख 39 हजार रुपये जुर्माना लगाया है व मास्क ना पहनने के विनाह पर 14769 लोगो के चालान कर  करीब 84 लाख रुपये जुर्माना लगाया है।
 
आईजी आर्य ने पुलिस अधीक्षकों को निर्देश दिये है कि पुलिस पीसीआर व राईडर पर लाउड स्पीकर लगवाये जावे । भीड-भाड वाले स्थानो पर गस्त के दौरान लोगो को सोशल डिस्टेन्स बना कर रखने, मास्क की अनिवार्यता बारे लाउड स्पीकर से जागरुक किया जावे, जो प्रभावी होगा व लोगो को पुलिस की उपस्थिति का भी पता चलेगा । पीसीआर, राईडर, अपने साथ मास्क व सनीटाईजर भी रखेगे, जरुरतमंद को मास्क दे व हाथ भी सैनीटाईज करवाये। उन्होने कहा की नियमो की पालना जरुरी है पर सख्ती के साथ-साथ सवेदनशीलता एवं सहयोग की भावना भी जरुरी है, लोगो की हालात, उनकी मजबूरी का ध्यान रखा जावे ।
 
अपील–उन्होने लोगो से अपील की है कि महामारी के घटते केसों को हल्के मे ना ले। हम सभी को लम्बे समय तक सावधान रहना पडेगा, अभिभावक अपने बच्चों को भी सचेत करते रहे व नियमों का पालन दृढता से करें व करवाएं ।

110
Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *