बच्चन सिंह
HARYANA KHAS KHABAR SAFIDON VS NEWS INDIA

टिकट की बाजी मार गए पूर्व मंत्री बच्चन सिंह आर्य

VS News India | Reporter – Sanju | Safidon : – हरियाणा विधानसभा चुनावों के दृष्टिगत भारतीय जनता पार्टी द्वारा घोषित 78 उम्मीदवारों की लिस्ट में सफीदों विधानसभा क्षेत्र से पूर्व मंत्री बच्चन सिंह आर्य टिकट की बाजी मार गए। टिकट मिलने के बाद नगर के आर्य सदन में जश्र का माहौल रहा। टिकट मिलने पर पूर्व मंत्री बच्चन सिंह आर्य ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, मुख्यमंत्री मनोहर लाल, प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला व सांसद रमेश कौशिक का धन्यवाद व्यक्त किया है।
बचन सिंह आर्य पिछले 28 वर्षों से सफीदों विधानसभा क्षेत्र की सक्रिय राजनीति में हैं। उन्होंने अपनी राजनीतिक पार्टी आ रही पारी सन् 1991 में कांग्रेस पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ कर की थी। 1991 में वह विधायक बनने के साथ-साथ हरियाणा सरकार के विभिन्न
महकमों के वजीर भी बने। उसके उपरांत वर्ष 2004 में उन्होंने निर्दलीय तौर पर चुनाव लड़ा और 43,721 वोटों से भारी जीत दर्ज करके विरोधियों को चित्त कर दिया।
हाल ही में संपन्न हुए लोकसभा चुनावों में उन्होंने ऐन वक्त पर वे कांग्रेस पार्टी को छोड़कर भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए। सोनीपत में आयोजित हुई रैली में उन्होंने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की अगुवाई में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। उनके भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने का सोनीपत लोकसभा क्षेत्र से प्रत्याशी रमेश कौशिक को भारी लाभ पहुंचा।
रमेश कौशिक भारी मार्जिन के साथ सफीदों विधानसभा क्षेत्र से जीत दर्ज करके निकले। अपनी जीत के उपरांत नगर के आर्य सदन में
आकर रमेश कौशिक ने कहा था कि बचन सिंह आर्य के अहसान का बदला सूद समेत चुकाऊंगा।
बचन ङ्क्षसह आर्य को टिकट मिलना उसी वायदे की ओर इशारा करता है। वैसे बचन सिंह आर्य को समालखा विधानसभा से टिकट मिलने की चर्चाएं भी चली थी, लेकिन उन्होंने उन चर्चाओं को पूरी तरह से दरकिनार करते हुए कहा था कि भारतीय जनता पार्टी अगर मौका देगी तो मैं सफीदों विधानसभा क्षेत्र से ही चुनाव लडूगा।
किसी अन्य सीट से चुनाव लडऩे का सवाल ही नहीं पैदा होता है।
उन्होंने कहा था कि उनकी आन, बान और शान सफीदों विधानसभा क्षेत्र और यहां की जनता है।
28 साल की इस राजनीति में उनका यहां की जनता के साथ दिलोजान का लगाव है और जनता भी उनसे बेहद पसंद व प्यार करती है। जनता के बल पर ही वे मजबूती के साथ पिछले 28 सालों से सक्रिय राजनीति में लगातार भागीदारी कर रहे हैं, उसके लिए वे इस विधानसभा क्षेत्र के जनता के अहसानमंद है।
फोटो कैप्शन : पूर्व मंत्री बचन सिंह आर्य

502
Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *