Crime HARYANA SAFIDON VS NEWS INDIA

नकली सीबीआई इंस्पेक्टर के बाद अब सफीदों पुलिस ने गोहाना के नकली एसएचओ को किया गिरफ्तार

VS News India | Sanjay Kumar | Safidon : – सदर पुलिस ने नकली सीबीआई इंस्पेक्टर के बाद नकली एसएचओ गोहाना को गिरफ्तार किया है। जिसकी पहचान गोहाना के 21 सेक्टर के गौतम नगर निवासी अमन के रूप में हुई है। सफीदों पुलिस इससे पहले नकली सीबीआई इंस्पेक्टर बनने वाले गोहाना के गांव बुढ़ा निवासी अनिल नागर को गिरफ्तार किया था। जिसने अपना अनिल दहिया के नाम से फर्जी सीबीआई कार्ड भी बना रखा था और साथ ही नकली सरकार खिलौना पिस्तौल ली हुई थी। पुलिस ने अनिल नागर को एक दिन के रिमांड पर लिया तो पूछताछ में अमन का नाम सामने आया। सफीदों पुलिस ने दबिश देकर अमन को भी गिरफ्तार कर दिया है। दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेश करके जेल भेज दिया गया है। मामले के जांच अधिकारी एएसआई मलकीत सिंह ने बताया है कि पुलिस ने मामले से जुड़े दो मोबाइल फोन, मारुती कार, एक खिलौना पिस्तौल, नकली सीबीआई कार्ड बरामद किया है।

Bajinder Saini EA3

पुलिस ने बताया है कि एक विवाहिता के साथ ससुरालजनों द्वारा प्रताडि़त करने की शिकायत सफीदों सदर पुलिस को दी गई थी। इस मामले अमन व अनिल मिलकर पुलिस पर अपने आप को सीबीआई इंस्पेक्टर बतलाकर लड़की वालों पर कार्रवाई का दबाव बना रहा था। पुलिस ने शक होने पर इसकी तफतीश की गई तो वह, उसका आई कार्ड व पिस्तौल सब फर्जी पाए गए। सफीदों पुलिस को दी शिकायत में गांव हाट निवासी भूप सिंह ने कहा था कि मेरी लड़की इंदू की शादी हिंदू रीति रिवाज से गोहाना निवासी पुष्पेंद्र के साथ हुई थी। शादी के बाद से ही सुसराल वालों ने मेरी लड़की के साथ लड़ाई-झगड़ा करना शुरू कर दिया। जिससे तंग आकर हम अपनी लड़की को गांव ले आए थे। उसके बाद मेरे फोन पर अपने आप को सीबीआई इंस्पेक्टर बताने वाले अनिल दहिया नामक व्यक्ति का फोन आया और कहा कि अपनी लड़की  को गोहाना भेज दो अन्यथा लड़की को जबरदस्ती गांव से उठाकर ले जाएंगे। अगर ऐसा नहीं किया तो जान से मार देंगे। उसके बाद उसने बहुत ही गंदी-गंदी गालियां दी। उसके बाद एक अन्य नंबर से मेरे पास फोन आया कि जिसने मैंने अपने आप को एसएचओ गोहाना बतलाया। मैंने फोन करने वाले व्यक्ति से कहा कि थाना सदर सफीदों में आ जाओ वहीं बैठकर बातचीत करेंगे।

Singhs Computer Education Assandh Ad

वह धमकी देने वाला व्यक्ति थाने में आया और अपने आप को अनिल दहिया सीबीआई इंस्पेक्टर बताया और उसके पास पिस्तौल भी था। पुलिस ने जब लड़की वाले मामले में दोनों पक्षों को बुलाकर पूछताछ शुरू की तो अनिल दहिया ने रौब झाड़ते हुए कहा कि मैं सीबीआई इंस्पेक्टर हूं और इन लड़की वालों पर कार्रवाई करो। अनिल दहिया द्वारा बार-बार अपने आप को सीबीआई इंस्पेक्टर बताने पर एएसआई मलकीत को शक हुआ तो उसने अनिल दहिया की पिस्तौल व आई कार्ड चेक किया तो दोनों नकली पाए गए। पुलिस ने नकली पिस्तौल व फर्जी आई कार्ड के साथ आरोपी अनिल दहिया को काबू करके उससे पूछताछ शुरू की। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 170, 332, 353, 419, 420, 467, 468 व 506 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। इस मामले में आईपीएस नितीश अग्रवाल ने बताया कि अपने आप को सीबीआई इंस्पेक्टर बताने वाले अनिल दहिया नामक व्यक्ति को पकड़ा गया है। उसका पिस्तौल व आई कार्ड नकली पाए गए हैं। वह एक मामले में समझौते का गलत दबाव बना रहा था। आरोपी सरकारी काम में बाधा व दहशत फैला रहा था। पुलिस आरोपी के खिलाफ अनेक धाराओं में मामला दर्ज करके पूछताछ कर रही है।

479
Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *