VS News India Search Thumbnail
Big News HARYANA JIND VS NEWS INDIA

जींद शहर के पटियाला चौंक स्थित सुंदर नगर,जुलाना खंड के गांव पोली व अलेवा खंड के हसनपुर गांव में कोरोना वायरस संक्रमित व्यक्ति मिलने पर क्षेेत्रों को किया कंटेनमैंट व बफर जोन घोषित

VS News India | Jind | जींद,2 जून |   जिलाधीश डॉ0० आदित्य दहिया ने बताया कि जिला में अलग-अलग जगहों पर तीन कोरोना संक्रमित व्यक्तियों के  मिलने की पुष्ठि हुई है। इन क्षेत्रों  में कोरोना वायरस का और अधिक फैलाव न हो इसके लिए पटियाला चौंक स्थित सुंदर नगर में कबीर सामुदायिक भवन वाली गली से गोरा सरदार पुत्र प्रकाश सिंह के मकान तक के क्षेत्र को  कंटेनमैंट जोन तथा सुंदर नगर को बफर जोन घोषित किया गया है। जुलाना खंड के गांव पोली के लिए सुशील पुत्र बलमत के मकान से भूरा  पुत्र श्री गिरधारी के मकान से जागेराम पुत्र सुरजन के मकान की गली तक के एरिया को कन्टेंमैंट जोन तथा पोली गांव को बफर जोन घोषित किया है।  इसी प्रकार अलेवा खंड के गांव हसनपुर में मीया सिंह वाली गली को कन्टेनमैंट जोन तथा हसनपुर गांव को बफर जोन घोषित किया है।  जींद शहर के सुंदर नगर,जुलाना खंड के पोली गांव तथा हसनपुर गांव के क्षेत्रों के लिए जींद के एसडीएम सत्यवान ङ्क्षसह मान वउचाना के एसडीएम राजेश कोथ को ओवर आल इंचार्ज बनाया गया है।  सुंदर नगर जींद के लिए तहसीलदार मनोज अहलावत व  पोली गंाव के लिए जुलाना खंड के बीडीपीओ धर्मबीर को तथा हसनपुर गांव के लिए उचाना के नायब तहसीलदार जगदीशचंद्र  को बफर जोन व कंटेनमैंट जोन के लिए डयूटी मैजिस्टेट लगाया गया है,  जो गांव  में रहने वाले लोगों के लिए आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध करवाने  का कार्य करेंगे।
जिलाधीश ने कन्टेनमैंट जोन में रहने वाले लोगों की थर्मल स्केनिंग करने वाली टीम को इन क्षेत्रों में ले जाने व वापिस लाने के लिए जीएम रोड़वेज को दो बसों का प्रबंध करेंगे ।  एसडीएम जींद व उचाना इन क्षेत्रों  में  सब्जी, फल, दूध, राशन, दवाईयां व अन्य जरूरी सामग्री की व्यवस्था करेंगे। इनके  साथ तहसीलदार जींद व नायब तहसीलदार उचाना की भी डयूटी लगाई गई है।  कंटेनमैंट क्षेत्रों  में लोगों को घर द्वार पर ही सभी जरूरी सामान उपलब्ध करवाया जायेगा। उन्होंने बताया कि  इन कन्टेनमैंट व बफर जोन में अनावश्यक गतिविधियों पर पूर्ण अंकुश लगाने के लिए पुलिस अधिकारियों को पर्याप्त नाके लगाने के निर्देश दे दिये गये है।  जींद व नरवाना  के लोक निर्माण व भवन  विभाग के कार्यकारी अभियंता से कहा गया है कि वे पुलिस विभाग के अधिकारियों से मिलकर इन क्षेत्रों में बैरिकेटिंग करवाने का काम जल्द पूरा करें।
उन्होंने कन्टेनमैंट व बफर जोन में पर्याप्त पेयजल आपूर्ति के लिए जन स्वास्थ्य विभाग तथा नियमित रूप से बिजली सप्लाई के लिए दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के अधीक्षक अभियंता  तथा एम्बुलैंस की गाडिय़ां व पैरामैडिकल स्टाफ की नियुक्त करने के लिए मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देश जारी कर दिये है। उन्होंने जिला महिला एवं बाल विकास कार्यक्रम अधिकारी को निर्देश दिये है कि वे कन्टेनमैंट व बफर जोनों में काम करने के लिए पर्याप्त स्टाफ की डयूटी लगाये।

278
Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *