Corona Virus Testing - Symbolic Picture
Big News HARYANA JIND VS NEWS INDIA

जींद जिला में मिले कोविड-19 के आठ नये पोजिटिव केस

VS News India | Jind : – जींद जिला में रविवार को आठ नए कोरोना वायरस संक्रमित केस मिलने के बाद उपायुक्त डॉ० आदित्य दहिया ने केस मिलने वाले गांवों को कन्टेनमैंट जोन तथा आस-पास की पांच किलोमीटर की परीधि  के क्षेत्र को बफर जोन घोषित कर दिया है। सभी कोरोना वायरस पॉजिटिव केसों को क्योरनटाईन कर ईलाज भी शुरू करवा दिया गया है । इस प्रतिबंधित क्षेत्र में डियूटी पर तैनात कर्मियों के अलावा कोई भी व्यक्ति आवाजाही नही कर सकता है।
डीसी डॉ० आदित्य दहिया ने रविवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना वायरस  के फैलाव को रोकने के उदेश्य के दृष्टिगत जिला में धारा 144 भी लागू की जा चुकी है। उन्होंने लोगों से कहा कि वे लॉकडाउन के  नियमों की अनुपालना करते हुए घरों में रहें। उन्होंने बताया  कि जुलाना के वार्ड नम्बर पांच, भागखेड़ा ,धड़ौली, किश्रपुरा,खरकरामजी ,सुन्दरपुर गांव तथा जींद शहर कोरोना संक्रमित पॉजिटिव केस पाए गए है। उन्होंने बताया कि जुलाना में एक 6० वर्षीय महिला का पॉजिटिव केस पाया गया है।  गांव भाग खेड़ा में 57 वर्षीय कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति पाया गया है । धड़ौली गांव में भी एक कोरोना पॉजिटिव केस मिला है वो 28 वर्ष का है। उन्होंने बताया कि कुल आठ केसों में से दो केस पहले ही बीपीएस खानपुर में दाखिल है तथा शेष 6 को पीजीआई रोहतक में दाखिल करवा दिया गया है।
उन्होंने बताया कि जींद शहर से निकटवर्ती गांव किश्रपुरा गांव में भी 5० वर्षिय एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। यह व्यक्ति रोहतक रोड़ स्थित चौधरी पेट्रोल पम्प के पास आटा चक्की चलाने का कार्य  करता है। खरकरामजी गांव में कार्यरत 55 साल की एक महिला आंगनवाडी वर्कर, एक महिला हैल्थ वर्कर 55 वर्ष कोरोना वायरस संक्रमित पाई गई है, जींद शहर की डिफैंस कॉलोनी निवासी 55 वर्ष महिला आंगनवाडी वर्कर तथा सुन्दरपुर गांव में कार्यरत 45 वर्षीय एक महिला हैल्थ वर्कर भी कोरोना संक्रमित मिली हैं। उन्होंने बताया कि इनके सैम्पल जांच के लिए बीपीएस खानपुर में भेजे गए थे, जो जांच उपरान्त पॉजिटिव पाए गए है।
ये क्षेत्र शामिल है कन्टेनमैंट जोन में : खरकरामजी, सुन्दरपुरा, भागखेड़ा,धड़ौली, किश्रपुरा, बिश्म्बर कॉलोनी जींद, डिफैंस कॉलोनी जींद ,जुलाना के वार्ड नम्बर पांच को को कन्टेेनमैंट जोन घाषित किया गया है। इन गांवों व कॉलोनियों की तीन किलोमीटर की परीधि में हर प्रकार की गतिविधियों पर प्रतिबंध लगाया गया है।
ये क्षेत्र  बफर जोन में शामिल: गोबिंदपुरा,इक्कस, रामगढ, ढाणी रामगढ, रामरायखेडा, घिमाना, बहबलपुर, बराडख़ेड़ा, अनुपगढ, शामलोखुर्द, किश्रपुरा, बिरोली, असरफगढ, पिण्डारा, चाबरी, ललीतखेडा, निडाना, सिंधवीखेडा, बराहकला व खुर्द, सिवाना माल ,बागडू कलां , कालवा, आसन, सिवाहा, निर्जन, मनोहरपुर तथा लखमीरवाला गांवों तथा जींद शहर के सैक्टर दो , विजय नगर, रामकॉलोनी, सैक्टर 11, सैक्टर 1० / अर्बन एस्टेट, चाबरी कॉलोनी, न्यू कृष्णा कॉलोनी, भारत नगर, एम्पलाईज कॉलोनी, डिफैंस कॉलोनी के पांच किलोमीटर के दायरे में जींद शहर के बाकी हिस्से  को भी बफर जोन घोषित किया गया है। इसके अतिरिक्त जुलाना खंड के शादीपुर,ब्राहम्णवास, बुढाखेडा, अकालगढ, देशखेडा,राजगढ तथा करसोला गांव तथा पिल्लखेडा गांव, गांगोली,हाडवा ,मोरखी,को भी बफर जोन घोषित किया गया है ।
पिल्लूखेडा अनाजमंडी क्षेत्र में आढती, वहां कार्यरत कर्मचारियों के सैम्पल लिए जाएगें। डीसी डॉ० आदित्य   दहिया ने कहा कि पिल्लूखेडा अनाजमंडी में काम कर रहे मजदूरों, कर्मचारियों व आढतियों की सैम्पलिंग करवाई जाएगी। यह कार्य आज से ही शुरू हो गया है। सैम्पलिंग की रिपोर्ट के अनुसार ही आगामी निर्देश जारी किये जाएगें।
डीसी ने ली व्यापारिक संगठनों के प्रतिनिधियों क ी बैठक  : कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए जिला प्रशासन ऐतिहातिक ठोस कदम उठा रहा है। लोगों को मुलभूत सुविधाओं के साथ-साथ अन्य आवश्यक सामान भी सहजता से उपलब्ध होता रहे। इस उदेश्य के दृष्टिगत डीसी ने रविवार को व्यापारिक संगठनों की एक बैठक ली । इस बैठक में यह निर्णय लिया गया कि सफीदों ,उचाना, नरवाना उपमंडलों में कल से सभी दूकानें खुलेंगी । जींद शहर,जुलाना तथा पिल्लखेड़ा में सभी दुकानें बंद रहेंगी।  जिला में दवाईयों की दुकानें पूरे दिन खुली रहेंगी  तथा किरयाणा, किताबों की दुकानें व इलैक्ट्रोनिक्स व उनकी रिपेयर की दुकानें ,कृषि सम्बंधित कार्यो की दुकानें सुबह 7 बजे से दोपहर दो बजे तक खुली रहेंगी।

511
Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *