HARYANA JIND VS NEWS INDIA

शहर की पॉश कालोनी स्कीम नंबर पांच व छह में कच्ची रह गई सड़कों की समस्या अब दूर हो गई है

VS News India | Jind : – शहर की पॉश कालोनी स्कीम नंबर पांच व छह में कच्ची रह गई सड़कों की समस्या अब दूर हो गई है। विधायक डा. कृष्ण मिड्डा ने रविवार को यहां सड़क बनाने के कार्य की शुरूआत की। विधायक ने मौके पर मौजूद रहे अधिकारियों व निर्माण ठेकेदार को आदेश दिए कि सड़क निर्माण में की गुणवत्ता में कोई कमी नहीं आनी चाहिए। लगभग तीन करोड़ की लागत से यहां सड़कों का निर्माण होगा। स्कीम नंबर पांच स्थित कांग्रेस भवन के सामने वाली सड़क को सीसी की बनाया जाएगा। इस सड़क के बीच में डिवाइडर भी बनाया जाएगा जिसमें लाइटिंग व पौधे भी लगवाए जाएंगे। इसके अलावा दोनों ही कालोनियों की गलियों में ब्लॉक लगाए जाएंगें।

गौरतलब है कि स्कीम नंबर पांच व छह की मुख्य सड़क का पिछले काफी समय से निर्माण नहीं हो पा रहा था। इसे लेकर कालोनीवासी कई बार विधायक डा. कृष्ण मिड्ढा से मिले थे। विधायक ने समस्या पर त्वरित संज्ञान लिया और अधिकारियों से मिल कर सड़क निर्माण की रूपरेखा तैयार करवाई। रविवार को योजना अपर अमलीजामा पहनाते हुए यहां सड़क निर्माण कार्य की शुरूआत की गई है। जिसके चलते यहां रहने वाले लोगों क काफी समय से चली आ रही सड़क समस्या दूर हुई है। विधायक ने सड़क निर्माण कार्य का उद्घाटन करते हुए साफ कहा कि निर्माण कार्य में कोताहि किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सड़क निर्माण गुणवत्तापूर्वक होना चाहिए और वो समय-समय पर आकर स्वयं निर्माण कार्य का जायजा लेंगे।


रोहतक रोड सड़क पर बिछाई जाएगी दूसरी लेयर
विधायक डा. कृष्ण मिड्ढा रविवार को रोहतक रोड पर पहुंचे और यहां सड़क व्यवस्था का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि कुछ लोग रोहतक रोड सड़क कार्य को लेकर भ्रमित करने का काम कर रहे हैं। यहां सड़क पर एक लेयर बिछाई जा चुकी है और शीघ्र ही दूसरी लेयर भी बिछाई जाएगी। इसके साथ ही यहां डिवाइडर का काम भी शुरू है। जिसमें लाइटिंग की व्यवस्था भी करवाई जाएगी। हालांकि बजट में लाइटिंग का प्रावधान नहीं था। फिर भी उन्होंने पीडब्ल्यूडी विभाग के एक्सईएन से बात कर यहां लाइटिंग का प्रावधान किए जाने के आदेश दिए हैं। इसके लिए अगर बजट में कोई कमी आती है तो उसका प्रावधान वो करवाएंगे।


विधायक डा. कृष्ण मिड्ढा ने कहा कि जींद के विकास का जो सपना उनके पिता स्व. डा. हरिचंद मिड्ढा ने देखा था, उस सपने को पूरा करने के लिए वो दिन-रात मेहनत कर रहे हैं। विकास कार्यों में बजट की कमी को कभी आड़े नहीं आने दिया जाएगा। करोड़ों रुपये के विकास कार्य जो टेंडर होने के बावजूद शुरू नहीं हो पाए हैं उन्हें शुरू करवाया जाएगा। बाकायदा इसे लेकर उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि उन सभी एजेंसियों के खिलाफ नोटिस जारी किए जाएं जिन्होंने अभी तक कार्य शुरू नहीं किया है तथा अगर एजेंसी कार्य शुरू नहीं करती है तो उसको ब्लैक लिस्ट करते हुए नए टेंडर अलॉट किए जाएं। शहर के विकास कार्यों को लेकर कोताहि बर्दाश्त नहीं होगी। 

92
Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.