HARYANA SAFIDON VS NEWS INDIA

विश्व हिंदू परिषद की प्रखंड स्तरीय विशेष बैठक हुई संपन्न

VS News India | Sanjay Kumar | Safidon : – विश्व हिंदू परिषद की प्रखंड स्तरीय विशेष बैठक नगर के हाट रोड स्थित संस्था के नगर उपाध्यक्ष यशपाल सूरी के निवास स्थान पर संपन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता आयुर्वेदाचार्य डा. शंकरानंद सरस्वती ने की। बैठक में विश्व हिंदू परिषद रोहतक विभाग के संगठन मंत्री नवीन सूदन का मार्गदर्शन प्राप्त हुआ। वहीं विश्व हिंदू परिषद जींद के प्रचार प्रमुख नवीन जैन विशेष रूप से उपस्थित थे। संस्था के जिला उपाध्यक्ष अरविंद शर्मा व बैठक के आयोजक यशपाल सूरी ने आए हुए अतिथियों का स्वागत किया। अपने संबोधन में विश्व हिंदू परिषद के रोहतक विभाग संगठन मंत्री नवीन सूदन ने कहा कि हम सभी की यह नैतिक जिम्मेवारी बनती है कि हिंदू समाज को समय-समय पर जागृत व संगठित करते रहें।

संस्था के पदाधिकारियों व कार्यकत्र्ताओं को चाहिए कि वे सेवा कार्यों में बढ़-चढ़कर भाग ले, सत्संग व धार्मिक आयोजन करें तथा स्थानीय धार्मिक व सामाजिक संस्थाओं से तालमेल बनाएं। कोरोना महामारी से अभी तक पूरी तरह से निजात नहीं मिली है। समाज के सभी आयु वर्गों के व्यक्तियों को वैक्सीनेशन करवाने के लिए प्रेरित करना चाहिए। अभी संभावित कोरोना की तीसरी लहर को नकारा नहीं जा सकता। इस तीसरी लहर में छोटे बच्चे व गर्भवती महिलाएं चपेट में आ सकती हैं। इससे पहले ही हम सबकों कोरोना बचाव के उपायों के बारे में जागृत करके समाज को पहले ही सावधान करना चाहिए। बैठक के अध्यक्ष डा. शंकरानंद सरस्वती ने कार्यकत्र्ताओं को हिंदुत्व को मजबूती प्रदान करने के लिए मूलमंत्र देते हुए कहा कि हिंदू समाज को अपने बच्चों में हिंदू संस्कार पोषित करके जागृति पैदा करनी चाहिए। उनका पालन-पोषण तथा आहार-व्यवहार हिंदू संस्कृति के अनुरूप होना चाहिए।

चरित्र निर्माण करने के लिए उन्हे इतिहास के महापुरुषों व संतों की जीवनी कथा तथा देश के लिए अपनी जान देने वाले वीर बहादुओं के जीवन प्रसंगों से पूरी तरह से अवगत कराना चाहिए। विद्यालयों में वर्ष में एक बार बाल संस्कारों को पोषित व जागृत करने के लिए कम से कम एक सप्ताह के लिए अभ्यास वर्ग लगाएं जाने चाहिए। धर्म परिवर्तन को रोकने के लिए सामाजिक समरसता पर पूरा जोर देना चाहिए। अब समय की मांग है कि हिंदू समाज तो अपने आप जागृत होकर संगठित होना चाहिए और इस कार्य में विश्व हिंदू परिषद अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकती है। इस मौके पर डा. शंकरानंद सरस्वती, संगठन मंत्री नवीन सूदन व प्रचार प्रमुख नवीन जैन के अलावा जिला उपाध्यक्ष अरविंद शर्मा, नगर अध्यक्ष जयदेव माटा, नगर उपाध्यक्ष यशपाल सूरी, नंदी गौसेवा धाम के संयोजक योगी दीपक चौहान, युवराज वर्मा, प्रमोद गौतम, नकुल सूरी, दिलावर सिंह, सुल्तान खातला, राजू वर्मा, गौरव शर्मा, मुकेश वर्मा, सत्यदेव चौबे, स्वामी रवि भारती व सन्नी मौजूद थे।

167
Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.