सफीदों में रक्तदान शिविर के दौरान रक्तदान करती युवती किरण। 
HARYANA KHAS KHABAR SAFIDON VS NEWS INDIA

हमारा रक्त-सरहद तक शिविर में 131 युवक-युवतियों ने किया रक्तदात

VS News India | Reporter – Sanju | Safidon : – नगर के ऐतिहासिक नागक्षेत्र मंदिर के हाल में संत गुरू रविदास के प्रकाश पर्व पर आयोजित हमारा रक्त-सरहद तक विशाल रक्तदान शिविर  में ब्लड देने के लिए युवाओं की लंबी कतारें लग गई। इस शिविर में रक्त लेने के लिए दिल्ली से आई फौजियों की एएफटीसी टीम ने 131यूनिट लेने के बाद ओर अधिक यूनिट रक्त लेने से मना कर दिया। जिसके बाद करीब 150 के लगभग युवाओं को बिना रक्तदान किए ही जाना पड़ा। शिविर की अध्यक्षता पंजाबी सभा के प्रधान इंद्रजीत सिंह द्वारा की गई थी। शिविर में एसई नवीन दहिया ने मुख्यातिथि व राष्ट्रपति अवार्डी सुभाष ढिग़ाना,प्राइवेट स्कूल संघ के जिलाध्यक्ष नरेश बराड़, हल्का प्रधान अरुण खर्ब विशिष्ट अतिथि उपस्थित रहें। 

रक्तदाताओं को मेडल पहनाते हुए अतिथि

सभी अतिथियों ने रक्तदाताओं को मेडल पहनाकर उनका स्वागत किया। इस शिविर में असंध के यूनयन बैंक ऑफ इंडिया की कर्मचारी किरण कुमारी ने भी तीसरी बार रक्तदान किया। इसके अलावा दर्जन भर महिलाओं में भ्भी रक्तदान करने  लिए जोश में दिखाई दी। कार्यक्रम के रोल मॉडल समाजसेवी वकील सियाराम भारद्वाज ने कहा कि आज महिलाएं भी युवाओं से कम नही है, जोकि रक्तदान करने में युवाओं के साथ जोश में दिखाई देने लगी है। रक्त आर्मी ब्लड बैंक नई दिल्ली की टीम के कमांडो हरपाल ने कहा कि सफीदों के युवाओं में रक्तदान करने का इतना उत्साह है, उन्हें इस बात का अंदाजा नहीं था। इसलिए वह रक्त एकत्रित करने के लिए सिर्फ 131 ही यूनिट लेकर आए थे। जब भी कभी दोबारा सफीदों आना हुआ तो इस बार यूनिट कम नहीं होगी और युवाओं को निराश नहीं होना पड़ेगा। 
इस अवसर पर दलबीर मलिक, विपुल कौशिक, डा.केसी भट्टी, प्राइवेट स्कूल के पूर्व हल्काध्यक्ष अशोक शर्मा, ब्लाक समिति सदस्य पवन कुमार आदि मुख्य रूप से मौजूद रहें। 

रक्तदान करने के लिए युवाओं की लगी लंबी लाइन
579
Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *