HARYANA SAFIDON VS NEWS INDIA

तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों ने किया चक्का जाम

VS News India | Reporter – Sanju | Safidon : – तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों ने शनिवार को नगर के ऐतिहासिक खानसर चौंक पर 3 घंटे का चक्का जाम किया। शनिवार सुबह से ही किसान अपने टै्रक्टरों पर सवार होकर सफीदों पहुंचना शुरू हो गए थे। जैसे ही 12 बजे किसानों ने ट्रैक्टर-ट्रॉली अड़ाकर नगर के खानसर चौंक, सफीदों बाईपास व गांव बुढ़ाखेड़ा में चक्का जाम कर दिया। इसी तरह गोहाना-जींद सड़क मार्ग पर इस उपमंडल के गांव लूदाना व भंभेवा के पास किसान ट्रैक्टर-ट्रालियों के साथ सड़कों पर आ जमे। धरनास्थलों पर किसानों ने केंद्र व राज्य सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। धरनास्थलों पर किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए व्यापक रूप से प्रशासनिक व पुलिस का अमला तैनात था। खुद एसडीएम मनदीप कुमार सारे घटनाक्रम की देखरेख कर रहे थे तथा ड्यूटी मैजिस्ट्रेट नायब तहसीलदार रामपाल शर्मा को नियुक्त किया गया था।

डीएसपी धर्मबीर खर्ब व एसएचओ दीपक रंगा पुलिस बल के साथ धरनास्थल पर तैनात थे। चक्का जाम के कारण वाहन चालकों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। धरने को संबोधित करते हुए किसान नेताओं का कहना था कि केंद्र सरकार हठधर्मिता पर उतरी हुई है। सरकार अपनी गलतियों को सुधारने की बजाए किसानों को प्रताडि़त करने का काम कर रही है। सरकार को चाहिए कि वह अहंकार का रास्ता त्यागकर किसानों की बातों को सुने और उनकी मांगों को तत्काल प्रभाव से मानते हुए तीनों काले कानूनों को निरस्त करे।

सरकार की यह भूल है कि आंदोलन कमजोर होने वाला है। सरकार को समझ लेना चाहिए कि जब तक वह तीनों काले कानूनों को वापिस नहीं ले लेती तब तक देश का किसान पीछे हटने वाला नहीं हैं तथा आंदोलन इसी प्रकार से जारी रहेगा। शांतिपूर्वक तरीके से पूरे 3 घंटे तक चक्का जाम करने के उपरांत किसान अपने-अपने गांवों की ओर लौट गए।

188
Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *