विभिन्न विभागों ने स्टाल लगाकर दी लोगों को सरकारी योजनाओं की जानकारी
HARYANA JIND KHAS KHABAR

आऊटरिच कार्यक्रम के तहत आयोजित हुआ कानूनी जागरूकता कार्यक्रम

VS News India | Jind : – जींद 6 मार्च    जिला एवं सत्र न्यायधीश श्री बलजीत सिंह के निर्देशानुसार जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण के सौजन्य से न्यायिक परिसर में आऊटरिच कार्यक्रम के तहत एक दिवसीय कानूनी जागरूक ता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम का शुभारम्भ जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण के सचिव एवं मुख्य न्यायिक दण्डाधिकारी खत्री सौरभ ने विधिवत रूप से किया। इस अवसर पर प्राधिकरण व विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे। सीजेएम ने इस अवसर पर उपस्थित लोगों को सम्बोन्धित करते हुए कहा कि आज के युग में कानून की जानकारी होना हर व्यक्ति के लिए जरूरी है। कानून की जानकारी होने से व्यक्ति कई प्रकार की समस्याओं से निजात पा सकता है। उन्होंने यह भी कहा कि आज जो जानकारी इस कार्यक्रम से लेकर जाये, उसे अपने तक समिति न रखें बल्कि अपने बच्चों व आस पड़ौस के लोगों को बताएं। उन्होंने राज्य विधिक सेवाएं प्राधिकरण द्वारा शुरू की गई जनकल्याणकारी योजनाओं की भी जानकारी दी और लोगों का आहवान किया कि वे इन योजनाओं का अपने- अपने क्षेत्र में अधिकाधिक प्रचार करें ताकि हर पात्र व्यक्ति इन योजनाओं का लाभ उठा सके। सीजेएम ने कार्यक्रम में विभिन्न विभागों द्वारा लगाई गई स्टालों का अवलोकन किया। इस दौरान उन्होंने स्टालों पर उपस्थित अधिकारियों एवं कर्मचारियों से बातचीत की और कहा कि सरकारी योजनाओं की जानकारी जन- जन तक पहुंचायें ताकि कोई भी पात्र व्यक्ति योजनाओं का लाभ लेने से वंचित न रहे।

आऊटरिच कार्यक्रम के तहत आयोजित हुआ कानूनी जागरूकता कार्यक्रम, सीजेएम ने किया शुभारम्भ

सीजेएम ने सुनी लोगों की समस्या, विभिन्न विभागों ने स्टाल लगाकर दी सरकारी योजनाओं की जानकारी : कार्यक्रम में मुख्य न्यायिक दण्डाधिकारी ने लोगों की समस्याओं का सुना और मौके पर ही सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को समाधान के लिए आवश्यक दिशा- निर्देश दिये। इस अवसर पर विभिन्न विभागों द्वारा योजनाओं की जानकारी देने के लिए स्टाल लगाये। लोगों ने बुढ़ापा पैंशन, राशन कार्ड, बीपीएल कार्ड, आधार कार्ड व अन्य सरकारी योजनाओं की जानकारी हासिल की। कार्यक्रम में डॉ. सुशील कुमार ने देशभक्ति की भावना से ओतप्रेात गीतों की प्रस्तुति दी। दर्शकों ने भी इन गीतों का खुब आनंद लिया और समय- समय पर तालियां बजाकर डॉ. सुशील की हौंसला अफजाई की।
इस अवसर पर डीएलएसए के पैनल में शामिल कई वकीलों ने लोगों को कानूनी से जुड़ी विभिन्न प्रकार की जानकारी दी। इस अवसर वकील कर्म सिंह बिशन, सुमन अहलावत, वीरेन्द्र दुहन, संदीप चौहाना, एडवोकेट हैंमत सुखीजा समेत कई अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।

318
Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *