Crime HARYANA SAFIDON VS NEWS INDIA

खेतों से ट्युबवेल का सामान व मोटरसाईकिल चोरी करने वालों का पुलिस ने किया भंडाफोड, तीन आरोपी काबू।

VS News India | Sanjay Kumar | Safidon : – थाना सदर एरिया के गांवों के खेतों में लगातार पिछले कुछ दिनों में हुई चोरी के मामले में जींद पुलिस ने चोरी करने वाले गिरोह का खुलासा कर तीन आरोपियों को काबू किया है। आरोपियों की पहचान मुकेश खन्ना उर्फ मोनु वासी गुसाईखेडा, सन्नी वासी अपराही मोहल्ला जींद व अजय उर्फ बंटी वासी मटोर जिला कैथल के तौर पर की गई। आरोपियों ने पुछताछ पर जींद के कई गांव के खेतों से चोरी की अलग-अलग वारदातों बारे स्वीकार किया है। उनके द्वारा मोटर स्टार्टर, सबमर्सिबल की तारें, लोहे का सामान व अलग-अलग जगह से 5 मोटरसाईकिल चोरी की गई थी।

दिनांक 29.05.2022 को चौकी सीआरएसयु जींद में बीबीपुर निवासी जयपाल ने शिकायत दी थी कि उसके खेत में समर्सिबल लगाने का काम चल रहा था रात को उसके खेत में रखे लोहे का पाईप, रैक्सवाल व दो बैंड चोरी हो गए। जिस शिकायत पर थाना सदर जींद में अज्ञात के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज कर पुलिस द्वारा मामले की जांच शुरु की गई।

चौकी सीआरएसयु ईंचार्ज एएसआई मोनिका देवी ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि तीन आरोपी किसी आपराधिक घटना को अंजाम देने की फिराक में गांव किनाना बस अड्डा के पास खडे हैं पुलिस की टीम ने मौके पर दबिश दे आरोपियो को काबू किया। पुछताछ करने पर आरोपियों ने गांव बीबीपुर के खेतों में चोरी की बात को स्वीकारा। गहनता से पुछताछ पर आरोपियों ने चोरी की अन्य वारदातों को भी कुबुल किया है।

प्रैस कांफ्रेंस के दौरान डीएसपी श्री रवि खुंडिया ने बताया कि पुलिस द्वारा चोरी की वारदात में आरोपियों को दिनांक 04.06.2022 को काबू किया गया था आरोपियों को अदालत में पेश कर एक दिन के रिमांड पर लिया गया रिमांड अवधि के दौरान आरोपियों से पुछताछ पर सामने आया कि नशे की लत होने के कारण नशा पुर्ति के लिए आरोपी एक साथ मिलकर चोरी करते थे। उन्होंने बीबीपुर के खेतों से चोरी किए गए एक लोहे का पाईप राह चलते कबाडी को बेच दिया था एक रैक्सवाल व दो बैंड पुलिस द्वारा आरोपियों की निशानदेही पर बरामद कर लिए गये है। वहीं पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर भटनागर कॉलोनी जींद के एक किराए के मकान से 5 मोटरसाईकिल भी बरामद की हैं।

आरोपियों द्वारा स्वीकार की गई चोरी की वारदातें-

मुकेश व सन्नी
1.गांव तलोडा के जलघऱ से करीब तीन माह पहले सबमर्सिबल की तार चोरी।
2.तलोडा के खेतों से ट्युबवेल की तार।
3.शाहपुर के खेत से दो माह पहले ट्युबल की तार।
4.करीब 20 दिन पहले शाहपुर से ट्युबवेल की तार।
5.गांव हिरका के खेतों से लोहा पाईप चोरी।


मुकेश, सन्नी व अजय द्वारा
1.तीन माह पहले खुंगाकोठी के खेतों से स्टार्टर व मोटर की तार।

  1. मनोहर पुर के खेत में बने कोठे से बिजली की तार।
    3.जाजवान के खेतों से बिजली की तार चोरी।
    4.शाहपुर के अलग-अलग खेतों से करीब दो माह पहले केबल व तारें।
    5.डेढ माह पहले रधाना के खेतों से ड्राईवर, स्टार्टर व तार।
    6.करीब 18 दिन पहले ईंटल के खेतों से तार चोरी।

मोटरसाईकिल चोरीः-
1.नरवाना बस अड्डा से एक साल पहले सप्लैंडर बाईक।
2.शिव कॉलोनी जींद से 8 माह पहले बाईक चोरी।
3.हुड्डा पार्क बस अड्डा रोहतक से करीब एक साल पहले मोटरसाइकिल डिलक्स।
4.सुनारिया फाटक रोहतक के नजदीक से तीन माह पहले सीडी डिलक्स बाईक चोरी।
5.जींद रोहतक रोड पर गांव चांदी नहर पुल के पास के 15 दिन पहले एचएफ डिलक्स।

74
Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.