Chori
Crime HARYANA SAFIDON VS NEWS INDIA

सफीदों में भैंस चोर गिरोह सक्रिय, एक रात में तीन गांवों को बनाया निशाना

VS News India | Reporter – Sanju | Safidon : – सफीदों क्षेत्र में आज-कल भैंस चोर गिरोह काफी सक्रीय हो गया है। इस गिरोह के चोरों के हौसले इतने बुलंद हो गए हैं कि एक रात में तीन गांवों से भैंस चोरी करने की हिम्मत रखते है। ऐसा ही मामला गत रात्रि सफीदों के गांव पाजू खुर्द, सिंघाना व रामपुरा में सामने आया है, जहां चोर रामपुरा गांव के किसान दिलबाग की एक भैंस व एक कटड़ी चोर कर भाग गए। इतना ही नहीं इसके बाद चोर गिरोह पाजूखुर्द गांव में पहुंचे। जहां से किसान संसार की एक भैंस चोर करके ले जा ही रहे तो किसान ने उन्हें देख लिया, तभी चोरों अपने पास लिए हुए हथियार से हवाई फायरिंग कर भागने में सफल हो गए। पीडि़त किसानों द्वारा मामले की शिकायत पुलिस को दे दी गई है। फिलहाल पुलिस इन गांवों में चौक-चोहारों पर लगे सीसीटीवी कैमरे की फूटेज खंगाल में लगी हुई है। गांव सिंघाना के पूर्व सरपंच हरीश शर्मा, सुरेंद्र ठेकेदार ने बताया कि उनके गांव मेंं भी गत रात्रि भैंस चोर गिरोह ने संजय नामक किसान की भैंस चोरी करने का प्रयास किया, लेकिन चोर ग्रामीणों को देखकर भाग गए।पीडि़त किसानों के साथ थाना पहुंचे गांव रामपुरा के सरपंच शेर सिंह, पूर्व सरपंच अंग्रेज सिंह, अफताबगढ़ के सरपंच गुरजेत सिंह ने पुलिस से गुहार लगाई है इस गिरोह को जल्द से जल्द गिरफतार किया जाए। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से बदमाश फायरिंग करते हैं, ऐसे ही ये किसानों पर हवाई फायरिंग करके भागे है। ऐसे में आम पब्लिक कहा सुरक्षित है। रामपुरा के पीडि़त किसान दिलवाग सिंह ने यह भी बताया कि दो दिन पहले एक भैंसों का व्यापारी भैंस खरीदने के लिए आया था। हमने भैंस देने से मना कर दिया था। लेकिन वह काफी देर तक वहीं खड़ा रहा ऐसे में उन्हें शक है कि शायद उसी ने उनकी भैंस चोरी की है। थाना प्रभारी धर्मबीर से बात की गई तो उन्होंने कहा कि पुलिस भैंस चोरी होने की सूचना मिली थी, पुलिस रात को गश्त भी की, लेकिन कही भी चोर या गाड़ी नहीं मिली। पुलिस फिलहाल किसानों की शिकायत पर जांच कर रही है।
बाक्स:-
एक सप्ताह पहले कुरड़ से भी हुई थी दो भैंस चोरी:-
30 अक्तूबर की रात को गांव कुरड़ से भी अज्ञात चोरों द्वारा दो भैंस चोरी कर ली गई थी। किसान द्वारा चोरी की यह वारदात सीसीटीवी कैमरे में फूटेज भी पुलिस को दे दी गई थी, लेकिन पुलिस ने किसान सुनील की शिकायत पर मामला दर्ज तो कर लिया था। उसके बाद एक
सप्ताह बीत जाने के बाद भी चोरों को कोई पता नहीं लगा सकी है। सीसीटीवी फूटेज में चोर पीक-अप गाड़ी में भैंसों को ले जा रहे है।

1588
Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *