HARYANA JIND KHAS KHABAR VS NEWS INDIA

स्वास्थ्य विभाग ने रचा एक और इतिहास एक ही दिन में लिए 558 कोरोना के सैंपल

VS News India | जींद, 8 जनवरी : जींद के स्वास्थ्य विभाग ने एक और नया इतिहास रचते हुए एक ही दिन में कोरोना के 558 रिकार्ड सैंपल लेने का काम किया है। टीम ने डीएवी स्कूल में पहुंचकर एक ही दिन में 558 सैंपल इकट्ïठे किए। कोरोना संक्रमण के दौरान अब तक एक ही दिन में लगभग 370 सैंपल लेने का रिकार्ड वरिष्ठ दंत चिकित्सक डॉ. रमेश पांचाल के नाम दर्ज था। शुक्रवार को डॉ. रमेश पांचाल ने नया रिकार्ड बनाते हुए एक ही दिन में 558 कोरोना जांच की खातिर सैंपल लिए। कोरोना के सैंपल लेने का काम सिविल अस्पताल के डिप्टी एमएस डॉ. राजेश भोला के नेतृत्व में चल रहा है।

डिप्टी एमएस डॉ. राजेश भोला ने कहा कि डीएवी स्कूल में शुक्रवार को लगभग 590 विद्यार्थियों ने रजिस्ट्रेशन करवाया था। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने एक ही दिन में 558 कोरोना जांच के सैंपल लिए। मार्च महीने से अब तक एक ही टीम द्वारा इतने ज्यादा सैंपल लेने का काम पहले कभी नहीं किया गया था। सिविल अस्पताल के वरिष्ठ दंत चिकित्सक डॉ. रमेश पांचाल ने ही एक दिन में लगभग 370 कोरोना जांच की खातिर सैंपल लेने का रिकार्ड बनाया था। शुक्रवार को उन्होंने अपने ही रिकार्ड को तोड़ते हुए नया रिकार्ड बनाया और एक ही दिन में 558 सैंपल लिए और उन्हें जांच के लिए भिजवाया। स्वास्थ्य विभाग की टीम में एलटी कुलदीप और मनजीत, डीईओ प्रिंस, मुकेश, विनय, वार्ड ब्वाय भूपेंद्र और मधु राज शामिल रहे। टीम द्वारा सैंपलिंग के दौरान डीएवी स्कूल के बच्चों में कोरोना सैंपलिंग करवाने के लिए खासा उत्साह नजर आया। स्कूल के 590 विद्यार्थियों ने अपना रजिस्ट्रेशन करवाया और 558 विद्यार्थियों ने कोरोना जांच की खातिर सैंपल दिए। इस मौके पर डीएवी संस्थाओं के क्षेत्रीय निदेशक और डीएवी स्कूल जींद के प्राचार्य डॉ. डीडी विद्यार्थी तथा उप-प्राचार्य विजयपाल ने कहा कि विद्यार्थियों ने अपनी सहमति से खुद सैंपलिंग करवाई है। विद्यार्थियों ने सैंपलिंग में पूरा सहयोग दिया। जल्द ही स्वास्थ्य विभाग की ओर से रिपोर्ट मिल जाएगी। इसके बाद बच्चे कोरोना गाइडलाइन की पालना करते हुए अपनी पढ़ाई जारी रख पाएंगे। इस मौके पर स्कूल स्टापऊ जसबीर, सुरेश, रचना आदि ने भी कोरोना सैंपलिंग में पूरा सहयोग किया।
2 गज दूरी बहुत जरूरी : डॉ. भोला
डीएवी स्कूल में कोरोना सैंपलिंग के दौरान सिविल अस्पताल के डिप्टी एमएस डॉ. राजेश भोला ने विद्यार्थियों को 2 गज दूरी, बहुत जरूरी का संदेश दिया। उन्होंने कहा कि 2 गज दूरी अपनाकर कोरोना को मात दी जा सकती है। प्रत्येक विद्यार्थी इसका पालन करे। मास्क जरूर लगाए। उन्होंने कहा कि कोरोना की चैन को केवल सोशल डिस्टैंसिंग के जरिये ही तोड़ा जा सकता है।

आज तक रिकार्ड को खुद तोड़ा डॉ. पांचाल ने
सिविल अस्पताल के वरिष्ठ दंत चिकित्सक डॉ. रमेश पांचाल के नाम सबसे ज्यादा कोरोना जांच की खातिर सैंपल लेने का रिकार्ड था। डॉ. पांचाल ने मार्च महीने से कोरोना जांच की खातिर सैंपल लेने का काम शुरू किया था। उन द्वारा एक दिन में लगभग 370 सैंपल लिए गए थे। डॉ. पांचाल ने शुक्रवार को डीएवी स्कूल में खुद के बनाए रिकार्ड को तोड़ते हुए एक दिन में 558 सैंपल लेने का रिकार्ड बनाया।

456
Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.