Deep Sidhu
Big News Crime Delhi VS NEWS INDIA

Big News – लाल किले पर हिंसा का आरोपी दीप सिद्धू गिरफ्तार

VS News India | Delhi | नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को बड़ी कामयाबी मिली है। स्पेशल सेल ने गणतंत्र दिवस पर किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान दिल्ली के लाल किले पर हुई हिंसा के मामले में आरोपी दीप सिद्धू को गिरप्तार किर लिया है। दीप सिद्दू पर एक लाख का इनाम घोषित किया गया था। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल दीप सिद्धू की तलाश में देश कई राज्यों में छापेमारी कर रही थी। जानकारी के मुताबिक स्पेशल सेल के डीसीपी संजीव यादव की अगुआई वाली टीम ने दीप सिद्धू को चंडीगढ़ और अंबाला के बीच जीरकपुर इलाके से गिरफ्तार किया गया है।

26 जनवरी को ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई थी हिंसा

आपको बता दें कि 26 जनवरी को किसानों ने दिल्ली में ट्रैक्टर रैली का आयोजन किया था।इस रैली के एक रूट निर्धारित की गई थी और समय भी तय किया गया था। लेकिन तय समय से पहले ही निर्धारित रूट से अलग हटकर कुछ उपद्रवियों ने आईटीओ और लाल किले पहुंचकर हिंसा और उपद्रव किया था। इस दौरान पुलिस की बैरिकेडिंग को ट्रैक्टर से ध्वस्त कर दिया गया। पुलिसवालों पर हमले भी हुए थे।

दीप सिद्धू पर एक लाख रुपए का था इनाम

इस घटना के बाद से दिल्ली पुलिस दीप सिद्धू की तलाश में जुट गई थी। दिल्ली पुलिस ने दीप सिद्धू पर एक लाख रुपए के इनाम का ऐलान किया था। दीप सिद्धू के अलावा बूटा सिंह, सुखदेव सिंह, जजबीर सिंह और इकबाल सिंह पर 50,000- 50,000 रुपए नकद इनाम की घोषणा की गई थी। 26 जनवरी को प्रदर्शनकारी ट्रैक्टर चलाते हुए लाल किले तक पहुंच गए थे और उन्होंने वहां प्राचीर पर एक धार्मिक झंडा लगा दिया था।

दीप सिद्धू ने वीडियो पोस्ट किया था

इससे पहले दीप सिद्धू ने फेसबुक पर एक वीडियो पोस्ट करके कहा था कि वह जांच में शामिल होगा लेकिन उसे कुछ वक्त चाहिए। फेसबुक वीडियो में दीप सिद्धू ने कहा- ‘मेरे खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया है और लुक आउट नोटिस भी जारी किया गया है। पहले तो मैं यह संदेश देना चाहता हूं कि मैं जांच में शामिल होऊंगा।’ सिद्धू ने कहा, ”क्योंकि गलत सूचना फैलाई गई है और वह जनता को गुमराह कर रही है। इसलिए मुझे सच्चाई सामने लाने के लिए कुछ वक्त चाहिए और उसके बाद मैं जांच में शामिल होऊंगा।”

406
Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *