HARYANA SAFIDON VS NEWS INDIA

सरकारी भर्तियों की परीक्षाएं बार-बार रद्द होने व प्रश्र पत्र लीक होने से रोषित अनेक छात्र संगठनों ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

VS News India | Sanjay Kumar | Safidon :-सरकारी भर्तियों की परीक्षाएं बार-बार रद्द होने व प्रश्र पत्र लीक होने से रोषित अनेक छात्र संगठनों ने मंगलवार को मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नाम एक ज्ञापन एसडीएम डा. आनंद कुमार शर्मा को सौंपा। ज्ञापन देने से पूर्व छात्र संगठनों ने अजीत पाथरी की अगुवाई में रोष मार्च निकालकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

ज्ञापन में छात्र संगठनों का कहना था कि बार-बार परीक्षाएं रद्द होना व पेपर लीक होना प्रदेश के युवाओं के साथ गहरा कुठाराघात है। इस सरकार में अनेक बार पेपर लीक होकर परीक्षाएं रद्द हो चख्ुकी है। सरकार जब प्रदेश की सत्ता में आई तब भर्ती प्रक्रिया का स्वरूप बदलकर सरकार ने बिना खर्ची व बिना पर्ची के युवाओं को नौकरियां देने की बात कही थी लेकिन कुछ घोटालेबाजों ने प्रश्र पत्रख् खरीदने का नया रास्ता बना लिया। घोटालेबाजों ने करोड़ों रूपयों में भर्ती के पेपर खरीद लिए और उनको बेच डाला।

उन युवाओं का क्या कसूर था जो महीनों से परीक्षा की तैयारियां करके परीक्षा केंद्र पर पहुंचे थे। असामाजिक तत्वों व घोटालेबाजों के कारण बार-बार हो रहे पेपर लीक होने के कारण सरकार की छवि धूमिल हुई है। उन्होंने सरकार से मांग की कि इस मामले की निष्पक्ष जांच हो तथा दोषियों के खिलाफ कार्रवाई हो। सरकार युवाओं को आश्वस्त करें कि आगे से होने वाली भर्तियां इस प्रकार की गड़बडिय़ां नही होंगी। इसके अलावा सभी भर्तियां तय समय सीमा में पूरी हो, भर्तियों का वार्षिक कै०लेंडर जारी हो तथा एचएसएससी के होने वाले पेपर पाठ्यक्रम से बाहर ना हो।

131
Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.