मृत्तक महिला हरप्रीत कौर का फाईल फोटो।
Crime HARYANA SAFIDON Sansani VS NEWS INDIA

जहरीले पदार्थ के सेवन से बैंक लोन मैनेजर महिला की मौत, मायकेे पक्ष के लोगों ने ससुराल पक्ष के लोगों पर लगाए जहर देकर मारने के आरोप 

VS News India | Reporter – Sanju | Safidon : – नगर के रामपुरा रोड पर दहेज के लिए एक विवाहिता को जहरीला पदार्थ देकर मारने का मामला सामने आया है। विवाहिता सफीदों के पंजाब नेशनल बैंक में बतौर लोन मैनेजर कार्यरत्त थी। शुक्रवार को महिला के परिजन सफीदों सिटी थाना पहुंचे और ससुरालियों के खिलाफ शिकायत दी। परिजनों ने साफ किया कि जब तक आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर लिया जाता तब तक वे अपनी लड़की का संस्कार नहीं करेंगे। बहरहाल शिकायत के आधार पर पुलिस ने 6 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करके जांच आरंभ कर दी है। सफीदों पुलिस को दी शिकायत में जिला अंबाला के गांव तेपला निवासी मृत्तक महिला के पिता रविंद्र सिंह ने कहा कि मैने अपनी बड़ी लड़की हरप्रीत कौर का विवाह 1 नवंबर 2015 को सिख रिति-रिवाज के साथ सफीदों के रामपुरा रोड निवासी प्रभप्रीत के साथ किया था। हरप्रीत कौर की शादी में मैंने अपनी हैसियत से बढ़-चढ़कर दान दहेज दिया था।

सिटी थाना में आए मृत्तक महिला के परिजन। 

मेरी लड़की व मेरा जमाई दोनों बैंक में कार्यरत्त हैं। शादी के कुछ समय के बाद से ही मेरी लड़की को मेरा जमाई प्रभप्रीत, सास सुखविंद्र कौर, दोनों ननदें राजबीर कौर व अमनदीप कौर के अलावा दोनों बहनोई देवेंद्र सिंह उर्फ मनी व देवेंद्र सभी इक_े होकर लड़की को ताने मारते थे कि बैंक में लगी होने के बावजूद भी तू दहेज कम लेकर आई है तथा इनोवा कार की बजाए छोटी कार लेकर आई है। 8 मार्च 2021 को मेरे जमाई ने थाना शहर सफीदों में हमारे खिलाफ एक दरख्वास्त दी थी जिसके संबंध में हमने 13 मार्च को थाना शहर सफीदों में आना था, जिसकी सूचना हमने थाना में दे दी थी लेकिन इससे पहले ही 11 मार्च को सांय करीब 7 से 8 बजे के बीच मेरी 4 वर्षीय दोहती ने मेरे बेटे हरमन सिंह के मोबाइल नंबर पर कॉल की तो वह डर-डरकर बोल रही थी। उसके बाद मेरे लड़के ने अपने मोबाइल से वीडियो कॉलिग की तो मेरे लड़के ने देखा कि मेरी लड़की हरप्रीत कौर नीचे फर्श पर पड़ी हुई तड़प रही थी। उसके बाद मेरे बेटे ने मेरे दमाद तथा उसकी मां को काफी फोन किए तो उन्होंने फोन नहीं उठाया। करीब 1 घंटा मेरी समधन ने फोन उठाया और हमने उससे बातचीत की तो वह कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाई। फिर हमें पता चला कि हमारी बेटी जहरखुरानी में बालाजी हॉस्पिटल पानीपत में दाखिल है। हम रात को ही अस्पताल में पहुंचे जहां मेरी लड़की की मृत्यु हो चुकी थी। मौके  पर मेरी लड़की के पास उसके ससुराल पक्ष का कोई सदस्य मौजूद नहीं था। सिर्फ उसके पास एक पड़ोसी था। मेरी बेटी ने अपनी मां को पहले फोन पर बताया था कि मेरे पति के किसी ओर के साथ अवैध संबंध है और उस कारण वे मुझे अपने साथ नहीं रखना चाहता। मेरी सास व ननद राजबीर कौर जो की शादी होने के बावजूद भी अपनी ससुराल में ना रहकर सफीदों मायके में रहती है और मेरे को तंग करती रहती है। उसकी दूसरी बहन अमरदीप कौर व दोनों जमाई देवेंद्र सिंह उर्फ मनी व देवेंद्र तंग करते रहते हैं। मेरी बेटी हरप्रीत कौर की मेरे जमाई प्रभप्रीत, उसकी मां सुखविंद्र कौर व बहन राजबीर कौर ने उसको जहर देकर उसकी जीवनलीला समाप्त कर दी है। शिकायत के आधार पर पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है। सिटी थाना प्रभारी अब्बास खान ने बताया कि पिता की शिकायत के आधार पर धारा 304बी, 328, 498ए व 34आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है और आरोपियों को जल्द काबू कर लिया जाएगा। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

1020
Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *