HARYANA SAFIDON VS NEWS INDIA

ग्रामीणों द्वारा मोबाइल टावर की केबल काट दिए जाने का मामला सामने आया है

VS News India | Sanjay Kumar | Safidon :- सोशल मीडिया पर 5जी व कोरोनों के बीच कथित संबंध की उड़ रही अफवाहों को लेकर उपमंडल सफीदों के गांव निमनाबाद व खरकगादिया में ग्रामीणों द्वारा मोबाइल टावर की केबल काट दिए जाने का मामला सामने आया है। जैसे ही केबल कटी तो मोबाइल व इंटरनेट कनेक्टिविटी तत्काल प्रभावित हो गई। किसी ने मामले की सूचना सफीदों प्रशासन व पुलिस को दी। प्रशासन व पुलिस के अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों को समझाया कि 5जी व कोरोना को कोई ताल्लुक नहीं है। ग्रामीण बेवजह की अफवाहों में ना पड़े और कोरोना नियमों का पालन करके अपने आप को इस महामारी से बचाएं। इस मामले में एएसपी नीतीश कुमार ने अपने कार्यालय में आयोजित प्रैस कांफे्रंस को संबोधित करते हुए कहा कि देखने में आया है कि कुछ असामाजिक तत्व समाज में झूठी वीडियो व ऑडियो मैसेजों के माध्यम से भ्रम फैला रहे हैं कि 4जी व 5जी के कारण काफी संख्या में मौतें हो रही हैं लेकिन सच्चाई यह है कि मौतों का प्रमुख कारण कोरोना महामारी है नाकि 4जी व 5जी के टावर।

Bajinder Saini EA3

अगर कोई असामाजिक तत्व समाज में ऐसी भ्रांति फैलाता या मोबाइल प्रापर्टी को नुकसान पहुंचाता हुआ पाया तो उनके खिलाफ कड़ी से कड़ी कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि वह किसी भी अफवाह पर विश्वास ना करें। उन्होंने कहा कि आज इंटरनेट या मोबाइल संचार व संपर्क का एक महत्वपूर्ण माध्यम है। अगर इस प्रकार से नुकसान पहुंचाया जाएगा तो आपस की कनेक्टिविटी कट जाएगी। इस महामारी के दौरान हमारी संचार व्यवस्थाओं का दुरुस्त होना नितांत आवश्यक है क्योंकि बहुत सी सरकारी, सामाजिक व स्वास्थ्य सेवाएं इंटरनेट के ऊपर आधारित हैं।

Singhs Computer Education Assandh Ad

बहुत सी सूचनाएं व रिपोर्टस इंटरनेट के माध्यम से एक स्थान से दूसरे स्थान पर पहुंचाई जाती है। एएसपी नितीश कुमार ने बताया कि सफीदों हलके के गांव निमनाबाद व खरकगादियां में इस प्रकार की घटनाएं सामने आई हैं। इस मामले में अगर कोई शिकायत प्राप्त होती है तो निश्चित तौर पर कार्रवाई होगी व एफआईआर दर्ज की जाएगी। उन्होंने बताया कि लोगों की भ्रांति को दूर करने और उनको जागरूक करने के लिए प्रशासन व पुलिस द्वारा गांवों के सरपंचों से भी संपर्क साधा जाएगा।

179
Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *