सफीदों में महिला को दवा देती डा. मोनिका। 
HARYANA SAFIDON VS NEWS INDIA

आयुर्वेदिक दवा से होगा पब्लिक पैलेस में रहने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों का कोरोना से बचाओ: डा. मोनिका

VS News India | Reporter – Sanju | Safidon : – आयुष मंत्रालय द्वारा सभी नागरिक अस्पतालों एवं डिस्पेंसरी में लोगों की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए आयुर्वेदिक दवा भेजी गई है। यह दवा सबसे पहले पब्लिक पैलेस में रहने वाले कर्मचारियों व अधिकारियों को उपलब्ध करवाई जाएगी। जिसमें स्वास्थ्य कर्मी, मीडिया कर्मी, पुलिसकर्मी सफाई कर्मियों के साथ सभी विभागों के कर्मचारियों शामिल है। बुधवार को सफीदों के नागरिक अस्पताल में आयुर्वेदिक डा.मोनिका ने जानकारी देते हुए बताया कि आयुष मंत्रालय द्वारा भेजी गई आयुर्वेदिक दवा कर्मचारियों को सभी प्रकार के रोगों से बचाने के लिए सक्षम होगी। 
यह कोर्स सिर्फ दस दिन का है, इसमें सुबह-शाम खाने के बाद एक-एक गोली संशमनी वटी की लेने होगी और अणु तेल की एक-एक बूंद नाक में डालनी होगी। जिससे लोगों को बढऩे वाले संक्रमण से निजात मिलेगी। डा. मोनिका ने कहा कि कोरोना को लेकर भय का माहौल बनाने की बजाए, अपने आपको भीड़ वाले जगहों से दूर रखना और तुलसी के पत्ते और शहद 
के साथ लॉन्ग पाउडर का सेवन करने जैसी आयुर्वेदिक निर्देशों का पालन करें। इनसे मनुष्य के शरीर रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ेगी। 
उन्होंने कहा कि बताया कि आयुर्वेदिक विभाग द्वारा पहले चरण में सफीदों आयुर्वेदिक डिस्पेंसरी के साथ क्षेत्र के गांव सिंघाना,कुरड़, डिडवाड़ा,भंभेवा,बुढाखेड़ा में यह दवा उपलब्ध है। कोई भी व्यक्ति पास की डिस्पेंसरी से नि:शुल्क दवाईयां ले सकता है। हर रोज उनके द्वारा सैकड़ों लोगों को यह दवा दी जा रही है। इस दवा को बच्चे से लेकर बुजुर्ग तक ले सकते हैं। इसमें लाल मिर्ची आदि के साथ बाजार की तली हुई चीजों परहेज रखना अनिवार्य है। 

657
Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *