HARYANA JIND VS NEWS INDIA

उपायुक्त ने गांव सिंघाना व खरकराम जी में बन रहे आईसोलेशन सैंटर का दौरा किया

VS News India | Jind :- उपायुक्त डॉ. आदित्य दहिया ने आज गांव सिंघाना व खरकराम जी  में जाकर वहां बने आईसोलेशन सैंटर का दौरा कर कोविड से संक्रमित मरीजों के ईलाज में दी जाने वाली  स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा लिया।  दौरा करने उपरान्त उन्होंने बताया कि राज्य सरकार के निर्देश पर गांवों में कोरोना का संक्रमण न फैले इसके लिए आईसोलेशन सैंटर बनाए जाने के आदेश प्राप्त हुए है और इस कड़ी में प्रथम चरण में जिला के 5० गांवों में इस प्रकार के आईसोलेशन सैंटर स्थापित किए गए है। उन्होंने बताया कि इन आईसोलेशन सैंटर में बिजली, पानी, शौलाचय, बैड, हैंड सेनिटाईजर, थर्मा मीटर, रूम सेनिटाईजर, प्लस ऑक्सी मीटर की सुविधा भी उपलब्ध रहेगी।

Singhs Computer Education Assandh Ad

उन्होंने बताया कि जिला के प्रत्येक गांवों में आवश्यकता के अनुसार आईसोलेशन सैंटर स्थापित कर दिए जाएंगे, जिसके लिए प्रशासन ने पूरे प्रबंध कर लिए है। उन्होंने ग्रामीणों से आहवान किया कि कोरोना महामारी की इस स्थिति में घबराएं नहीं बल्कि पूरा हौसला बनाए रखें और प्रशासन द्वारा जारी हिदायतों को अमल में लाएं। उन्होंने मौके पर मौजूद जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी व खण्ड विकास एवं पंचायत अधिकारियों को निर्देश दिए कि कोविड के फैलाव की रोकथाम को लेकर गांवों में पूर्ण प्रबंध किए जाएं। उन्होंने डीडीपीओ को निर्देश दिए कि गांवों में अन्य क्षेत्रों से आने वाले लोगों पर पूरी निगरानी रखें व गांवों में ठीकरी पहरा भी लगवाना सुनिश्चित करें। उन्होंने गांवों में स्थापित आईसोलेशन वार्डों की देख रेख के लिए सम्बन्धित स्कूल के चौकीदार की डयूटी लगाई जाए।

Bajinder Saini EA3

ग्रामीण क्षेत्र में कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने तथा इसके संक्रमण के चक्र को तोडऩे के लिए ग्राम स्तर से लेकर जिला स्तर तक कमेटियों का भी गठन कर दिया गया है। ग्राम स्तर की कमेटियों में आशा वर्करों, आंगनवाड़ी वर्कर तथा राजकीय स्कूलों के आध्यपकों को शामिल किया गया है। खण्ड स्तरीय कमेटी में बीडीपीओ की अध्यक्षता में स्वास्थ्य व पंचायती राज विभाग के कर्मियों को सदस्य के रूप में लगाया गया है। इसी प्रकार जिला स्तरीय कमेटी में उपायुक्त की अध्यक्षता में डीडीपीओ, सीएमओ को सदस्य के रूप में शामिल किया गया है। कोरोना संक्रमण को हराने के लिए हर व्यक्ति का सहयोग बहुत जरूरी है। सेनिटाईजर का प्रयोग करें, हाथों को बार- बार धोते रहे। सरकार द्वारा जारी एसओपी के नियमों की पालना करें। कोविड से बचाव के बारे में खुद तो जानकारी हासिल करें ही साथ में दूसरों को भी इसकी जानकारी दें ताकि कोरोना वायरस के फैलाव पर पूर्ण अंकुश लगाया जा सके। इस दौरे के दौरान उनके साथ सफीदों के एसडीएम मंदीप कुमार व अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

266
Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *