SAFIDON VS NEWS INDIA

हरियाणा गौसेवा आयोग के चेयरमैन श्रवण कुमार गर्ग ने पशुपालन विभाग हरियाणा को 50000 मास्क की एक बड़ी खेप सौंपी

VS News India | Sanjay Kumar | Safidon :- हरियाणा गौसेवा आयोग के चेयरमैन श्रवण कुमार गर्ग ने वीरवार को पुरानी अनाज मंडी स्थित अपने कैंप ऑफिस में अपनी ओर से पशुपालन विभाग हरियाणा को 50000 मास्क की एक बड़ी खेप सौंपी। इस मौके पर पशुपालन विभाग के एसडीओ डा. अश्विनी मोर व डा. सुशील रोहिल्ला विशेष रुप से उपस्थित थे। अपने संबोधन में गौसेवा आयोग के चेयरमैन श्रवण कुमार गर्ग ने कहा कि कोरोना महामारी के निरंतर फैलाव को देखते हुए पशुपालन विभाग को 50000 मास्क प्रदान किए हैं। उन्होंने बताया कि हरियाणा भर में पशुपालन विभाग में करीब 5000 कर्मचारी है और प्रत्येक कर्मचारी को 10-10 मास्क वितरित करने का एक लक्ष्य रखा गया है। हमारे इस प्रयास से अगर किसी एक व्यक्ति की जान बच जाती है तो हम समझेंगे कि हमारे द्वारा किया गया कार्य सफल हो गया है। उन्होंने कहा कि पूरा संसार कोरोना महामारी के कठिन दौर से गुजर रहा है।

Bajinder Saini EA3

हर इंसान का कर्तव्य बनता है कि उससे मानवता की रक्षा के लिए जितना भी बन सके उतना जरूर करें। देशसेवा के लिए अपनी नेक कमाई में से कुछ ना कुछ धन इस विपदा की घड़ी में जरूर लगाएं। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल इस महामारी के दौर में दिन-रात लोगों तक हर प्रकार की राहत पहुंचाने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार, प्रशासन, पुलिस, गौशालाओं के अलावा जहां-जहां से भी मास्क की डिमांड आएगी, वहां-वहां मास्क तत्काल प्रभाव से उपलब्ध करवाए जाएंगे। इसके अलावा इस महामारी में मेरे से जो भी बन पड़ेगा उसे अवश्य करने का पूरा प्रयास करूंगा। उन्होंने बताया कि गौमाता से प्राप्त पदार्थ इस महामारी से निजात पाने में बेहद कारगर हैं। उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि वे गाय का दूध हल्दी डालकर, गोमूत्र अर्क व काढ़ा अवश्य पिएं। ये तीनों पदार्थ मानव की अंदरूनी शक्ति को बढ़ाने में बेहद सिद्ध होते हैं।

Singhs Computer Education Assandh Ad

इस अवसर पर पशुपालन विभाग के एसडीओ डा. अश्विनी मोर व डा. सुशील रोहिल्ला ने गौसेवा आयोग के चेयरमैन श्रवण कुमार गर्ग का इतनी बड़ी संख्या में मास्क उपलब्ध कराने के लिए धन्यवाद व्यक्त करते हुए कहा कि पशुपालन विभाग के कर्मचारी फं्रटलाइन में रहकर गांव-गांव जाकर पशुओं को उपचार दे रहे हैं और ये मास्क विभाग के कर्मचारियों के लिए महामारी से बचाव में कारगर सिद्ध होंगे। उन्होंने बताया कि यहां से प्राप्त मास्क की खेप को हरियाणा के प्रत्येक जिला मुख्यालय पर भेज दिया जाएगा और वही से जिलावार कर्मचारियों को यह मास्क वितरित कर दिए जाएंगे।

324
Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *