HARYANA JIND VS NEWS INDIA

हरियाणा स्टेट एड्स कंट्रोल सोसायटी के दिशा-निर्देश पर वीरवार को नागरिक अस्पताल में राष्ट्रीय युवा पखवाड़े का आयोजन किया गया।

VS News India | Jind : – जींद हरियाणा स्टेट एड्स कंट्रोल सोसायटी के दिशा-निर्देश पर वीरवार को नागरिक अस्पताल में राष्ट्रीय युवा पखवाड़े का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता सीएमओ डा. मनजीत सिंह ने की जबकि डा. संदीप लोहान, डा. राजेश भोला, डा. पालेराम, डा. रघुबीर पूनिया, डा. जेके मान, डा. राघव, डा. रवि सहित अन्य स्वास्थ्यकर्मी उपस्थित रहे। कार्यक्रम में डा. राघव, सतीश देशवाल व विक्रम लोहान को उनके उत्कृष्ट कार्यों के लिए सम्मानित किया गया। 

सीएमओ डा. मनजीत सिंह ने कहा कि इस बार राष्ट्रीय युवा पखवाड़े की थीम राष्ट्र निर्माण में युवाओं की भूमिका है और यह सप्ताह आगामी 18 जनवरी तक मनाया जाएगा। इस दौरान कैंडल मार्च, साइकिल रैली, वीडियो मेकिंग प्रतियोगिता (एचआईवी एड्स, टीबी, कोविड-19) को लेकर बनाई जा सकती है। वहीं वेबिनार के माध्यम से भी स्वास्थ्य विभाग की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने का काम करेगा। डा. संदीप लोहान, डा. राजेश भोला ने कहा कि किसी भी देश की युवा शक्ति उस देश के वर्तमान का निर्माण करती है। इसलिए युवा शक्ति को राष्ट्र निर्माण की जिम्मेदारी में अहम रोल अदा करना चाहिए। इसीलिए स्वास्थ्य विभाग की राष्ट्रीय युवा पखवाड़े की थीम इस बार राष्ट्र निर्माण में युवाओं की भूमिका है। इस दौरान विभाग का प्रयास रहेगा कि अधिक से अधिक लोगों को स्वास्थ्य विभाग की योजनाओं के प्रति जागरूक किया जाए साथ ही एड्स, टीबी व कोविड-19 बीमारी को लेकर लोगों के बीच जो गलतफहमियां हैं उन्हें दूर किया जाए।

172
Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *