दुकानदारों व लोगों ने किया पुलिस ख्चालानिंग का विरोध
HARYANA SAFIDON VS NEWS INDIA

दुकानदारों व लोगों ने किया पुलिस ख्चालानिंग का विरोध

VS News India | Reporter – Sanju | Safidon : – सफीदों के लोगों व दुकानदारों बुधवार को पुलिस की चालालिंग कार्रवाई का जमकर विरोध किया। लोगों ने प्रशासन व पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। रोष स्वरूप दुकानदारों व लोगों ने नगर के नहरपूल को जाम कर दिया। दुकानदारों व लोगों के रोष प्रदर्शन में भाजपा कार्यकत्र्ता भी शामिल हुए। जाम लगने के कारण नहरपूल के दोनों ओर वाहनों की लंबी लाईन लग गई।  दुकानदारों व लोगों का कहना था कि सफीदों में पुलिस प्रशासन अपना तानाशाही रवैया अपनाया हुआ है। चालान के नाम पर लोगों को लूटा जा रहा है। छोटी-छोटी बातों को लेकर व मास्क के नाम पर हजारों रूपए के चालान काटे जा रहे हैं। उस व्हीकल की कीमत भी उतनी नहीं होती जितनी की चालान राशी का पख्र्चा उनके हाथ में थमा दिया जाता है। कोरोना महामारी के कारण पिछले डेढ साल जनता बेहद परेशान है और बच्चों का पेट पालना मुश्किल हो रहा है।

उसके ऊपर पुलिस द्वारा चालान द्वारा लोगों को परेशान किया जा रहा है। नहर पुल के दुकानदारों का कहना था कि पुलिस हर रोज नहरपुल पर आकर चालानिंग शुरू कर देती है। जैसे ही पुलिस अपनी कार्रवाई  शुरू करती है वैसे ही बाजारों में विरानी छा जाती है। पुलिस को देखकर लोग अपने वाहनों को लेकर इधर-उधर से निकल जाते है। पहले तो कोरोना और अब पुलिस के कारण दुकानदार ओर अधिक बेराजगारी के कगार पर पहुंच गया है। लोगों का कहना था कि पुलिस इस कदर बेहरम हो गई है कि सफीदों के खानसर चौंक, सफीदों बाईपास, नहर पूल, सिटी थाना के सामने, सदर थाना के सामने, हाट रोड व गली-मौहल्लों तक में खड़े होकर ख्चालानिंग कर रही है। लोगों का शहर के अंदर प्रवेश करना और शहर से बाहर जाना मुश्किल हो रहा है। भाजपा मंडलाध्यक्ष हरीश शर्मा ने बताया कि कई दिनों पहले भाजपा जिलाध्यक्ष राजू मोर ने पुलिस से चालानिंग कार्रवाई में नरमी करने और चालानिंग कार्रवाई शहर से बाहर करने का अनुरोध किया था लेकिन पुलिस ने उनके अनुरोध को भी दरकिनार कर दिया और लोगों को परेशान करने में लगातार जुटी रही।

नहर पूल पर मौजूद पुलिस अधिकारी ने भी जिलाध्यक्ष से ठीक से बात नहीं की। पुलिस की इस कार्रवाई के खिलाफ भाजपा का हर कार्यकत्र्ता जनता के साथ खड़ा है। जाम लगने की सूचना पाकर सिटी थाना प्रभारी अब्बास खान मौके पर पहुंचे और उन्होंने दुकानदारों को समझाया कि क्राइम पर नकेल कसने के लिए पुलिस नगर के हर चौंक पर खड़ी रहती है और पुलिस का नाजायज चालान काटने का कोई मकसद नहीं है। अगर दुकानदारों को नहरपूल पर चालान काटने में दिक्कत है तो आगे से नहरपूल पर चालान नहीं काटे जाएंगे। एसएचओ के आश्वासन के उपरांत दुकानदारों व लोगों ने नहर पूल से जाम हटा लिया।

131
Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *