एसडीएम को ज्ञापन सौंपते हुए स्टेडियम मार्किट के दुकानदार।
HARYANA SAFIDON VS NEWS INDIA

नगर के महाराजा जन्मेजय खेल स्टेडियम मार्किट के दुकानदारों ने अपनी मांगों को लेकर एक ज्ञापन एसडीएम डा. आनंद कुमार शर्मा को सौंपा एक ज्ञापन

VS News India | Sanjay Kumar | Safidon : – नगर के महाराजा जन्मेजय खेल स्टेडियम मार्किट के दुकानदारों ने अपनी मांगों को लेकर एक ज्ञापन एसडीएम डा. आनंद कुमार शर्मा को एक ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन देने आए प्रधान विकास कुमार,  सचिव हैप्पी गाबा, मा. सतबीर, बंसीलाल, सुशील कुमार, रजनीश शर्मा, सोमबीर, मनोज सैनी, सतनारायण मलिक व दीपक शर्मा समेत अनेक दुकानदारों का कहना था कि पिछले काफी समय से खेल स्टेडियम मार्किट के दुकानदारों को अनेक प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

इस मार्किट में दुकानदारों व आमजन को पीने का पानी उपलब्ध नहीं है। दुकानदार इस भयंकर गर्मी में पीने के पानी के लिए भटकते दिखाई पड़ते हैं। पिछले दो सालों से लग रहे कोरोना लॉकडाउन के चख्लते दुकानदार बेराजगारी की हालत में है तथा अनेक प्रकार की आर्थिक समस्याओं से जूझ रहे हैं। काम-धंधे चौपट होने के कारण दुकानदार दुकानों का किराया भर पाने में असमर्थ है। सरकार को चाहिए कि दुकानदारों की हालत को देखते हुए पिछले 6 महीने का किराया माफ करे तथा बढ़े हुए किराए पर रोक लगाई जाए। इसके अलावा दुकानदारों को अपनी दुकान ट्रांसफर करवाने में पालिका की ओर से समस्याएं आ रही है।

इन दुकानरों का रिकार्ड भी जींद में रखा हुआ है। दुकानों से संबंधित किसी कार्य से पालिका में जाते हैं तो रिकार्ड ना होने के कारण वे कार्य नहीं हो पाते। दुकानदारों की सहुलियत के लिए दुकानों का रिकॉर्ड जींद से सफीदों मंगवाने के साथ-साथ स्टेडियम मार्किट का किराया पहले की तरह से ही सफीदों में ही जमा करवाया जाए। स्टेडियम मार्किट से किराए के रूप में अर्जित किया गया धन अन्य कार्यों में खर्च किया जा रहा है। वह सारा पैसा स्टेडियम, खेल परिसर व मार्किट के सुधार पर खर्च किया जाना चाहिए। मार्किट में सफाई व्यवस्था का बुरा हाल है और दुकानों के आगे भारी गंदगी जमा है। पालिका द्वारा दुकानों के आगे लगाए गए ब्लाक या तो उखड़ चुके है या ऊंचे-नीचे हो गए है। दुकानदारों से एसडीएम से आग्रह किया कि मार्किट की सफाई व्यवस्था सुधारी जाए व दुकानों के आगे लगे ब्लॉक को दोबारा लगाया जाए। दुकानदारों की समस्याओं को सुनकर एसडीएम डा. आनंद कुमार शर्मा ने उन्हे समस्याओं के निराकरण का आश्वासन दिया।

Singhs Computer Education Assandh Ad
217
Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.