व्यापारियोंं साथ बैठक करते हुए थाना प्रभारी देवीलाल
Big News HARYANA SAFIDON VS NEWS INDIA

बुधवार को सफीदों बंद के एलान पर फिर लगा क्वेश्चन मार्क (?)

VS News India | Reporter – Sanju | Safidon : – लूट के प्रयासों के दौरान गोली मारकर किरयाणा के दुकानदार को घायल करने के मामले में व्यापारी भी अपनी-अपनी राजनीति कर रहे है। बुधवार को सफीदों बंद के मामले में एक बार फिर क्वेश्चन मार्क (?)लग गया है। वैसे जो पूरा दिन सोशल मीडिया पर सफीदों बंद की पोस्ट व पोस्टर जारी होते रहे। लेकिन मंगलवार देर सायं कुछ व्यापारियों ने सफीदों शहर की लय्या धर्मशाला में बैठक कर सफीदों बंद नहीं करना का निर्णय लिया। ऐसे में सफीदों व्यापारी मंडल भी कही ना कही एकता दिखाने में सफल नहीं रहा। अगर बात की जाए तो सफीदों व्यापारियों द्वारा इससे पहले भी व्यापारी सतीश जैन से दो करोड़ की फिरौती मांगने के मामले में सफीदों बंद करने का एलान किया था, लेकिन उसे भी एक दिन पहले ही वापिस ले लिया गया था।

सोशल मीडिया पर वायरल हुई सफीदों के पोस्ट।

इससे स्पष्ट होता है कि सफीदों व जींद के व्यापारी अपने राजनीति चमकाने का काम करते है। ताकि वे ऐसे फैसले लेकर अखबारों की सुर्खियों में रह सकें। सफीदों की लय्या धर्मशाला में व्यापार मंडल सफीदों के युवा प्रधान हिमलेश जैन की अध्यक्षता में एक बैठक हुई। जिसमें व्यापारियों ने अब फिर एक सप्ताह का समय पुलिस को दिया है, अगर एक सप्ताह में आरोपियों की गिरफतार नहीं हुई तो फिर से सफीदों बंद करने की चेतावनी दे डाली है, लेकिन यह चेतावनी भी आगे बढ़ सकता है? जब इस मामले में व्यापारी मंडल के सफीदों प्रधान राजकुमार मित्तल से बात की गई तो उन्होंने कहा की उसकी तबीयत खराब थी, इसलिए वह बैठक में नहीं पहुंच सकें। उसके पास व्यापार मंडल के युवा प्रधान हिमलेश जैन के माध्यम से सुचना मिली कि इसी बीच सफीदों शहर थाना प्रभारी देवीलाल मीटिंग में व्यापारियों के बीच पहुंचे। उन्होंने सफीदों ने व्यापारी भाईयों से सहयोग की अपील करते हुए एक सप्ताह का समय और मांगा। थाना प्रभारी ने व्यापारियों को कहा कि कुछ व्यक्तियों से शक के आधार पर पूछताछ जारी है। जल्द ही इस गोलीकांड की गुथी को सुलझा लिया जाएगा। सफीदों प्रशासन की कार्यवाही व आश्वासन पर विश्वाश जताते हुए सभी व्यापारी भाइयों ने प्रशासन को आने वाले मंगलवार तक एक सप्ताह का समय और दिया गया है। कल बुधवार को बाजार रोजाना की तरह खुलेंगे।

इस मौके पर करियाना प्रधान विजय गर्ग, डीलर एससोसिशन के प्रधान शंकर दास अरोड़ा, संजय बिट्टा,अमन जैन , बिल्लू सिंगला, मनरूप हलवाई सिर्फ सिर्फ दर्जन पर व्यापारी मौजूद थे।
विदित रहे कि वीरवार को 7:33 बजे शहर की घोड़ापुली स्थिति एक करियाणा के दुकान पर बाइक पर सवार चार युवक लूट की वारदातों को अंजाम देने पहुंच गए। चार युवक दुकानदार रोहताश से पिस्तौल के दम पर गल्ले में रखे पैसों की मांग करने लगें। इस दौरान दुकान रोहताश व लुटेरों में झड़प हो गई। जिसमें लुटेरों ने दुकानदार पर फायरिंग शुरू कर दी। लेकिन दुकानदार ने बहादुरी दिखाते हुए चारों युवकों का सामना किया और दुकान में रखे ढिब्बे उठाकर उन्हें मारने शुरू कर दिए, तभी एक गोली दुकानदार रोहताश की बाजू से आर-पास हो गई। आखिर में लुटेरों ने वहां से खाली हाथ भागना ही मुनासिब  समझा। पूरी घटना दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गई। जिसने भी वीडियो देखी उसी ने दुकानदार की बहादुरी को सलाम किया। घायल दुकानदार को पड़ोसी दुकानदारों ने सफीदों के नागरिक अस्पताल में भर्ती करवाया जहां से उन्हें रोहतक पीजीआई रेफर कर दिया गया था। फिलहाल रोहताश का इलाज पीजीआई रोहतक में चल रहा है।  गांव सहानपुर निवासी 45 वर्षीय रोहताश पिछले काफी सालों से घोड़ापुरी पर अपनी करियाणा की दुकान के साथ हलवाई का भी काम करता है।

1100
Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.