HARYANA JIND VS NEWS INDIA

गांव बीघाना के ग्रामीण नरकीय जीवन जीने को मजबूर,घरों में घूस रहे जहरीले सांप

VS News India | Jind :- क्षेत्र के गांव बीघाना में पानी की निकासी के लिए सही व्यवस्था न होने के कारण लोग नारकीय जिंदगी जीने को मजबूर हो रहे है। जोहड़ का पानी ओवरफ्लो होने की वजह से पानी घरों में घुसने लगा है। सारा दिन गलियां पानी से लबालब रहती है। जिससे आम जन को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। लेकिन संबंधित विभाग के अधिकारी बार बार शिकायत करने के बाद भी कोई समाधान नही निकाल रहे है। ग्रामीणों ने सरकार के खिलाफ रोष व्यक्त किया। ग्रामवासी जोगिंदर, बिसपाल, परमजीत, संदीप, संजय, कृष्ण, विनोद, सुनील, संदीप, राम रतन, राम जुआरी आदि ने बताया कि पानी निकासी की व्यवस्था सही न होने के कारण लोगो के घरों में पानी भर रहा है। यह समस्या कई वर्षों से चली आ रही है। जिसकी बार बार शिकायत भी की जा रही है लेकिन प्रसाशन के अधिकारी इसकी अनदेखी कर रहे है। उन्होंने बताया कि लोगों के घरों में जहरीले सांप तक घुस जाते है जिससे कोई हादसा होने का भय बना रहता है। इस परेशानी के चलते कई बार विभाग के अधिकारियों से ग्रामीण मिल चुके है लेकिन आश्वाशन मिलने के।बाद भी कोई समाधान नही निकल सका है। जिससे जनता परेशान हो चुकी है।


बच्चे व बुजुर्ग घर में कैद होने को हुए मजबूर :
ग्रामीणों ने बताया कि बच्चे व बुजुर्ग घरों में रहने को मजबूर हो चुके है। घर के बाहर गली में पानी भरा होने के कारण बहार निकल पाना मुश्किल हो चुका है। उन्होंने बताया कि इस पानी की वजह से कई बार बच्चे पानी मे गिर चुके है। स्कूल के दिनों में ज्यादा परेशानी आती है। ग्रामीणों ने कहा कि अगर इससे कोई हादसा हुआ तो उसके जिम्मेदार प्रसाशन के अधिकारी होंगे।
डीसी से लेकर सीएम विंडो तक लगाई गुहार:
ग्रामीणों ने बताया कि पानी निकासी को लेकर डीसी जींद से लेकर सीएम विंडो तक शिकायत की जा चुकी है लेकिन आज तक कोई भी कारवाही अमल में नही लाई गई है। जिससे ग्रामीणों में गहरा रोष है। उन्होंने बताया कि सरकार के सुशांशन के सभी दावे फेल नजर आ रहे है। शिकायतें करने के बाद भी समस्या जस की तस बनी हुई है। जिसका खामियाजा जनता भुगत रही है। उन्होंने सरकार से गुहार लगाई है कि उनकी समस्या की ओर ध्यान दिया जाए ।
बीमारी फैलने के साथ साथ मकान गिरने का खतरा :
ग्रामीणों ने बताया कि पानी की वजह से गंदगी की भरमार हो चुकी है। पानी से बदबू आ रही है। जिससे लोगो को सांस लेने में भी परेशानी हो रही है। लोगो के भैंसों के तबेले में भी पानी भरा हुआ है। जोहड़ से मछली बहकर घरों में आ रही और मर रही है। वही घरों की नींव में पानी भर जाने से मकान गिरने का खतरा बना हुआ है।

513
Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.