www.fasalhry
HARYANA KAITHAL KHAS KHABAR

मेरी फसल – मेरा ब्यौरा पर पंजीकृत किसानों की पहले खरीदी जाएगी गेहूं

VS News India | Kaithal : – जिन किसानों के पास गेहूं मंडी में लेकर आने का आढ़ती की ओर से व विभाग की ओर से मैसेज आएगा, वही किसान मंडी में अपनी फसल लेकर आएंगे। साथ ही गेहूं के सीजन में प्राथमिकता के आधार पर पहले उन किसानों की फसल खरीदी जाएगी, जो मेरी फसल-मेरा ब्यौरा पोर्टल पर पंजीकृत होंगे। यह जानकारी डीसी सुजान सिंह ने अधिकारियों की बैठक में शुक्रवार को दी। उन्होंने कहा कि गेहूं खरीद के लिए जिला में 243 खरीद केंद्र बनाए गए हैं, सभी केंद्रों पर अधिकारियों व कर्मचारियों की ड्यूटियां लगाई गई हैं। उन्होंने सभी संबंधित अधिकारियों से कहा कि गेहूं खरीद के लिए माइक्रो प्लान बनाकर कार्य करें, ताकि किसानों को किसी भी तरह की दिक्कत न हों।

इन बातों का रखना होगा ध्यान
खरीद केंद्रों पर मार्केटिंग बोर्ड के अलावा अन्य विभागों के कर्मचारियों की भी ड्यूटी लगाई जाएगी।
कोरोना वायरस के दृष्टिगत सामाजिक दूरी, मास्क, सैनेटाइजिंग की समुचित व्यवस्था होनी चाहिए। सभी खरीद केंद्रों में कामन सर्विस सेंटर संचालकों की नियुक्ति की जाएगी, जो गेट के आई-फार्म व जे-फार्म इत्यादि भरने का कार्य करेंगी। खरीद केंद्रों में संबंधित आढ़तियों का चयन करके मैपिंग की जा चुकी है।

जरूरी सेवाएं देने वाले दुकानदार रखें, सामाजिक दूरी का विशेष ध्यान : डीसी
सुजान सिंह ने कहा कि कृषि कार्य में उपयोग में आने वाली दुकानों को खोलने की अनुमति होगी, परंतु संबंधित दुकानदार इस दौरान लॉकडाउन व सामाजिक दूरी का विशेष ध्यान रखें। सामाजिक दूरी बनाकर रखना संबंधित दुकान संचालक की जिम्मेदारी है।

396
Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.