Deputy Commissioner Dr Aditya Dahiya
HARYANA JIND VS NEWS INDIA

अनाज मंडी से सम्बंधित एसडीएम को अतिरिक्त शक्तियां प्रदान कर कहा,खराब मौसम के मध्यनजर  के उठान कार्य में लाएं तेजी: उपायुक्त डॉ आदित्य दहिया

VSNewsindia| Jind | :-जींद 17 अप्रैल उपायुक्त डॉ आदित्य दहिया ने शक्तियों के आदेश पारित कर सम्बंधित उपमंडलाधिकारी व एचसीएस अधिकारियों को अनाज मंडियों में से गेहूं के उठान को समयबद्ध तरीके से  करवाने के लिए अतिरिक्त शक्तियां प्रदान की है। उन्होंने सम्बंधित उपमंडलाधिकारी व अन्य एचसीएस को अनाज मंडियों का नोडल अधिकारी नियुक्त किया है। यह शक्तियां उन्होंने खराब मौसम के चलते व गेहूं  उठान में लगे ठेकेदारों द्वारा बरती जा रही ढिलाई के मध्यनजर दी हैं। उपायुक्त ने अनाज मंडियों के सभी सम्बंधित एसडीएम  एवं नोडल अधिकारियों को अतिरिक्त शक्तियां प्रदान करते हुए निर्देश दिये कि अनाज मंडियों में जाकर यह सुनिश्चित करें कि संबंधित ठेकेदार ने गेहूं का उठान कर लिया है या नही ।

उन्होंने बताया कि यदि कोई ठेकेदार उठान कार्य में तेजी नही लाता है और खरीदे गए गेहूं  का उठान 48 घंटे के अंदर-अंदर नहीं करता है तो उसके खिलाफ कारण बताओ नोटिस जारी किया जाए और उचित कार्रवाई अमल में लाई जाए । यदि नोटिस जारी करने के 24 घंटे के अंदर-अंदर उठान कार्य नहीं होता है तो, संबंधित ठेकेदार का लाइसेंस सस्पेंड या रद्द करने की शक्तियां संबंधित एसडीएम अथवा नोडल अधिकारी की रहेंगी। उन्होंने स्पष्ट किया कि उस ठेकेदार की जगह किसी अन्य ठेकेदार/ट्रांपोर्टर अथवा ऐजेंसी को उसी रेट में या उससे कम रेट पर उठान के कार्य का ठेका देने की शक्तियां भी संबंधित नोडल को दी गई है।उन्होंने गेहूं उठान में लगे सभी संबंधित ठेकेदारों को निर्देश दिये कि वह खराब  मौसम के मध्यनजर उठान के कार्य में तेजी लाएं । जिससे अनाज मंडियों में रखे गेहूं का उठान जल्द से जल्द हो सके और वहां रखे गेहूं को  भीगने से बचाकर एजेंसियों द्वारा खरीदा गया गेहूं साफ व स्वच्छ रह सके। इसके लिए लेबर व संसाधनों को अतिरिक्त मात्रा में लगाया जाए । इसके लिए उन्होंने संबंधित एसडीएम/ट्रांसपोर्ट मैनेजर व अन्य एचसीएस अधिकारियों को नोडल अधिकारी नियुक्त किया है।

173
Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *