HARYANA SAFIDON VS NEWS INDIA

कोरोना से बचाव को दी औषधीय पत्तों की धूनी

Vs News India | Sanjay Kumar | Safidon :- कोरोना महामारी से बचाव को सफीदोँ उपमंडल के बहादुरगढ़ गांव में सोमवार को ग्रामीणों ने सरपंच सुशील सांगवान की देखरेख में अनूठा प्रयोग शुरू करते हुए अनेक तरह के औषधीय पौधों के पत्तों व हवन सामग्री को जलाकर इसका धुआं गांव की गली गली में फैलाया। यह सेवा गांव के सफाई कर्मियों ने की।

Bajinder Saini EA3

सरपंच ने बताया कि इसमें उन्होंने वट, नीम, आक, धतूरा, देशी बांसा, शीशम, जांड, सफेदा व आम आदि पेड़ों के पत्ते व कपूर आदि हवन सामग्री प्रयोग किया। सरपंच ने बताया कि प्राकृतिक उपचार की विख्यात संस्था राष्ट्रीय विश्व आयुर्वेदिक मिशन एवम आरोग्य भारती द्वारा रविवार को आयोजित ऑनलाइन राष्ट्रीय तरंग संगोश्ठी में यज्ञ चिकित्सा के प्रति आयोजकों ने लोगों को प्रेरित किया है।

Singhs Computer Education Assandh Ad

सुशील ने बताया कि आयोजकों ने कोरोना से बचाव में इस प्रयोग को रामबाण करार दिया है और सफीदों के विख्यात समाजसेवी पूर्व पालिकाध्यक्ष रामेस्वरदास गुप्ता ने आयोजक संस्था के अध्यक्ष जीएस तोमर से हुई बातचीत के बाद इस आशय की प्रेरणा आज उन्हें दी जिसपर यह प्रयोग शुरू किया जो कम से कम एक पखवाड़े तक चलेगा। इस कार्यक्रम में सरपंच के अलावा महावीर शास्त्री, राजिंदर हुड्डा, बलजोरा सांगवान व श्याम आदि मौजूद थे।

82
Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *