खरीद केन्द्रों पर निगरानी के लिए नियुक्त किए सुपरवाईजर - उपायुक्त
HARYANA JIND VS NEWS INDIA

खरीद केन्द्रों पर निगरानी के लिए नियुक्त किए सुपरवाईजर : उपायुक्त

VS News India | Jind : – जींद, 19 अप्रैल डीसी डॉ. आदित्य दहिया ने बताया कि रबि की फसल खरीद को सुचारू व व्यवस्थित ढंग से चलाने के लिए प्रत्येक खरीद केन्द्र पर एक अधिकारी को ईंचार्ज लगाया गया है तथा सभी खरीद केन्द्रों के लिए सुपरवाईजरों की भी नियुक्ति की गई है ताकि किसानों  को अपनी फसल बेचने में किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े । उपायुक्त रविवार क ो स्थानीय लघु सचिवालय स्थित वीसी रूम में फसल खरीद से सम्बंधित अधिकारियों की बैठक ले रहे थे। इस दौरान अतिरिक्त उपायुक्त सत्येन्द्र दुहन,सफीदों के एसडीएम मंदीप कुमार,जींद के एसडीएम सत्यवान सिंह मान, नरवाना के एसडीएम जयदीप कुमार व खरीद केन्द्रों से सम्बंधित अधिकारी भी उपस्थित थे।
डीसी ने बताया कि प्रत्येक खरीद केन्द्र का ईंचार्ज प्रतिदिन फसल खरीद से सम्बंधित हर तरह की जानकारी सम्बंधित एसडीएम को रिपोर्ट करेंगें। उन्होंने बताया कि न्यू ग्रेन मंडी जींद, खरीद केन्द्र राजपुरा भैण तथा मनोहरपुर गांव के खेल स्टेडियम के लिए बिजली विभाग के कार्यकारी अभियन्ता को सुपरवाईजर नियुक्त किया गया है। इसी प्रकार आनाज मंडी जुलाना,खरीद केन्द्र शामलों कलां तथा फतेहगढ खरीद केन्द्रों के लिए जिला बाल संरक्षण अधिकारी अनिल सिंगला को सुपरवाईजर नियुक्त किया गया है। जुलाना की नई सब्जी मंडी,राजकीय महाविद्यालय जुलाना तथा नए बस अडडा जुलाना के लिए एफ एफ डी के सीईओ सिकंदर सांगवान, गांव नंदगढ के खेल स्टेडियम,गुगा मंदिर ढिगाना तथा कि ला जफरगढ गांव के राजकीय सीनियर सकेंडरी स्कूल के लिए पंचायती राज के एसडीओ जुलाना को, पुरानी ग्रीन मार्केट जुलाना के लिए मत्सय पालन विभाग के सीओ सिकन्दर सांगवान को लगाया गया है।
इसी प्रकार श्री गणेश राईस मिल नरवाना, पवन राईस मिल नरवाना तथा गोयल राईस मिल नरवाना, लक्ष्मी राईस मिल नरवाना, गुप्ता राईस मिल नरवाना, कपूर राईस मिल नरवाना के लिए सिंचाई विभाग के कार्यकारी अभियंता बलराज चौहान को सुपरवाईजर लगाया गया है। श्री भवानी राईस मिल गढ़ी, जय शिव भोले राईस मिल गढ़ी, खेल स्टेडियम उझाना, पंचायती जमीन उझाना तथा राजकीय सीनियर सैकेण्डरी स्कूल उझाना के लिए जनस्वास्थ्य विभाग के इंजनियरिंग विंग के कार्यकारी अभियंता  हरभजन सिंह को सुपरवाईजर लगाया गया है। श्री राधे-राधे राईस मिल धमतान, जगदम्बा राईस मिल धमतान, अनुप राईस मिल धमतान के लिए डीटीसी के कमल नैन को सुपरवाईजर लगाया गया है। राजकीय सीनियर सैकेण्डरी स्कूल धनौरी तथा राजकीय हाई स्कूल बरटा के खरीद केन्द्रों के लिए एचएसआईडीसी नरवाना के दलबीर सिंह भट्टी को सुपरवाईजर लगाया गया है। कन्या गुरूकुल खरल, खेल स्टेडियम बेलरखा, पंचायती जमीन दनौदा खुर्द, खेल स्टेडियम दनौदा खुर्द के अन्न खरीद केन्द्रों के लिए डीटीसी के रणधीर सिंह को सुपरवाईजर लगाया गया है। राजकीय सीनियर सैकेण्डरी स्कूल फरैणकलां, सुरभरा रोड़ पर बना खरीद केन्द्र, फुलियाकलां के खेल स्टेडियम तथा सुदकैण खुर्द की योगशाला पर बने खरीद केन्द्र के लिए पशुपालन विभाग के उपनिदेशक रविन्द्र हुड्डा को सुपरवाईजर लगाया गया है। अनाज मण्डी नरवाना के लिए कोर्पोटिव बैंक के महाप्रबंधक जयप्रकाश को सुपरवाईजर लगाया गया है। सबयार्ड धमतान साहिब तथा सबयार्ड गढ़ी के लिए डीटीसी के कमल नैन को सुपरवाईजर नियुक्त किया गया है। सबयार्ड धनौरी तथा खरीद केन्द्र बरटा के लिए एचएसआईआईडीसी के सहायक महाप्रबंधक दलबीर सिंह भट्टी को सुपरवाईजर लगाया गया है। खरीद केन्द्र खरल के लिए डीटीसी के रणधीर सिंह को, खरीद केन्द्र उझाना के लिए जनस्वास्थ्य विभाग के हरभजन सिंह को, खरीद केन्द्र बेलरखां के लिए डीटीसी के रणधीर सिंह को, खरीद केन्द्र सुदकैण के लिए पशुपालन विभाग के डिप्टी डायरैक्टर रविन्द्र हुड्डा को, खरीद केन्द्र दनौदा के लिए सहकारी बैंक के महाप्रबंधक जयप्रकाश को सुपरवाईजर नियुक्त किया गया है।
इसी प्रकार अन्न खरीद केन्द्र फुलियाकलां तथा खरीद केन्द्र फरैणकलां के लिए पशुपालन विभाग के उपनिदेशक रविन्द्र हुड्डा को सुपरवाईजर लगाया गया है।  खरीद केन्द्र मंगलपुर के लिए सहकारी बैंक के सामान्य महाप्रबंधक जयप्रकाश को, पुरानी अनाज मण्डी नरवाना के लिए सिंचाई विभाग के कार्यकारी अभियंता बलराज चौहान को, गुरूद्वारा साहिब धमतान साहिब,  खेल स्टेडियम कालवन के अन्न खरीद केन्द्र के लिए डीटीसी के कमल नैन को सुपरवाईजर लगाया गया है तथा गर्वमेंट हाई स्कूल लोन के लिए एसएसआईआईडीसी के सहायक प्रबंधक दलबीर सिंह को सुपरवाईजर नियुक्त किया गया है।
अनाज मण्डी उचाना सबयार्ड सेंटर छात्तर, खरीद केन्द्र गोगडिय़ां, खरीद केन्द्र काबरछां के लिए नरवाना बिजली विभाग के कार्यकारी अभियंता दिनेश कुमार को सुपरवाईजर नियुक्त किया गया है। केन्द्रीय विद्यालय बुड़ायन, राजकीय सीनियर सैकेण्डरी स्कूल काकड़ोद, दुर्जनपुर, उचाना खुर्द के लिए लोक निर्माण विभाग के एसडीई लोकेश डागर को सुपरवाईजर नियुक्त किया गया है। राजकीय सीनियर स्कूल खटकड़ के लिए एग्रो के डीएम जगदीप सिंह को तथा खेल स्टेडियम खरकबूरा तथा खेल स्टेडियम करसिंधु  के लिए बिजली विभाग के कार्यकारी अभियंता दिनेश कुमार को सुपरवाईजर नियुक्त किया गया है। राजकीय सीनियर सैकेण्डरी स्कूल उचानाकलां तथा राजीव गांधी कॉलेज उचाना के खेल ग्राउण्ड के लिए उचाना के बीडीपीओ महेन्द्र नेहरा को सुपरवाईजर लगाया गया है।  राधा स्वामी सत्संग भवन खरकबुरा के लिए सिंचाई विभाग के एसडीओ शमशेर को, पुरानी अनाज मण्डी उचाना के लिए उचाना के तहसीलदार रामचरण को, लाला देशराज कारखाना उचाना खरीद केन्द्र के लिए उचाना के खण्ड शिक्षा अधिकारी कल्याण सिंह चहल को तथा खरीद केन्द्र 4० फूट रोड़ उचाना, महावीर कॉटन मिल नरवाना के लिए एग्रो के डीएम जगदीप सिंह को सुपरवाईजर नियुक्त किया गया है। 

491
Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *