VS News India Search Thumbnail
Big News HARYANA JIND KHAS KHABAR VS NEWS INDIA

सोमवार 20 सितंबर से शुरू हो जाएंगी स्कूलों में पहली से तीसरी की कक्षाएं

VS News India | Jind : – स्कूलों में पहली से तीसरी की कक्षाएं सोमवार 20 सितंबर से शुरू हो जाएंगी। अभी तक चौथी से 12वीं तक बच्चे स्कूलों में बुलाए जा रहे हैं। कोरोना के बाद पहली बार पूरा स्कूल खुलने से स्कूल संचालकों में उत्साह है। छोटे बच्चों के स्वागत के लिए कमरों को सैनिटाइज कराया जा रहा है। जिले में पहली से तीसरी तक के 55 हजार विद्यार्थी हैं। कई स्कूलों में छोटे बच्चों को तिलक लगाकर स्वागत किया जाएगा।

बच्चों को भेजने के लिए अभिभावकों की अनुमति जरूरी होगी। सुबह नौ से लेकर दोपहर 12 बजे तक कक्षाएं लगेंगी। सभी सरकारी और निजी स्कूलों को कोविड-19 नियमों का पालन करना जरूरी होगा। सामान्य से अधिक तापमान वाले किसी भी छात्र को स्कूल में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। बच्चों को स्कूल आने के लिए अभिभावकों की अनुमति जरूरी होगी। जो विद्यार्थी स्कूल में नहीं आना चाहते, उनके लिए पहले की तरह आनलाइन कक्षाएं भी जारी रहेंगी। क्लास रूम में बैठने की क्षमता अनुसार ही बच्चों को स्कूल में बुलाया जाएगा। कक्षा में प्रवेश व निकास द्वार अलग-अलग होंगे। एक डेस्क पर एक ही बच्चा बैठेगा। स्कूल में बच्चों को दोपहर का भोजन नहीं मिलेगा। पानी की बोतल भी घर से ही साथ लानी होगी। शिक्षा विभाग ने स्कूलों को निर्देश दिए हैं कि प्रवेश द्वार पर ही बच्चों की थर्मल स्क्रीनिग कर तापमान की जांच की जाए। तय मानकों से अधिक तापमान होने पर बच्चों को वापस घर भेज दें। स्कूलों को सैनिटाइजेशन करवाएं और दो गज की दूरी व मास्क पहनने की व्यवस्था सुनिश्चित करें। –अभिभावकों को देनी होगी लिखित अनुमति

शिक्षा विभाग द्वारा पहली से तीसरी कक्षा के स्कूल खोले जाने को लेकर पत्र जारी किया गया है। स्कूल खुलने को लेकर सभी तैयारियां पूरी की जा रही हैं। स्कूलों में कोविड-19 गाइडलाइन का पूरा पालन किया जाएगा। विद्यार्थी अभिभावकों से लिखित अनुमति के बाद ही स्कूल आ सकेंगे। स्कूल में आने के लिए किसी विद्यार्थी को बाध्य नहीं किया जाएगा।

151
Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.