VS News India Search Thumbnail
HARYANA SAFIDON VS NEWS INDIA

आईएएस अधिकारी के उत्पीड़न की मांगी जांच, कार्रवाई

VS News India | Sanjay Kumar | Safidon : – अखिल भारतीय युवा जांगिड़ ब्राह्मण महासभा हरियाणा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश जांगड़ा ने मध्य प्रदेश में आईएएस अधिकारी लोकेश जांगिड़ का उस प्रदेश की उच्च प्रशासनिक एवम राजनीतिक ताकतों द्वारा उत्पीड़न किये जाने के मामले की जांच की मांग राष्ट्रपति से की है। उन्होंने इस आशय का अनुरोध राष्ट्रपति को भेजा है। नरेश का कहना है कि वर्ष 2014 बैच के आईएएस अधिकारी लोकेश जांगिड़ का मात्र साढ़े चार वर्ष के फील्ड कार्यकाल में आठ बार तबादला कर दिया गया क्योंकि वह भृस्टाचार से ओतप्रोत माहौल में फिट नहीं होते।

नरेश का कहना है कि हाल ही में वहां बड़वानी में बतौर एडीएम लोकेश ने कोरोना काल मे ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटरों की खरीद में 39 हजार रुपये के ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर का 60 हजार रुपये बिल बनवा इसका भुगतान कर रकम हड़प लिए जाने का मामला उठाया था। कथित रूप से जिला अधिकारी के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से व्यक्तिगत सम्बन्ध हैं, इसलिए लोकेश का तबादला कर उन्हें और उत्पीड़ित करने का सिलसिला शुरू कर दिया गया। नरेश का कहना है कि लोकेश के खिलाफ अनेक झूठे मामलों की कार्रवाई की जा रही हैं और हालात यह है कि लोकेश ने तंग आकर महाराट्र में प्रतिनियुक्ति का अनुरोध किया है।

उनका कहना है कि लोकेश के साथ अन्याय की हरियाणा के जांगड़ा समाज के लोगों में रोष व्याप्त है, सत्ता की ताकत का इस कदर दुरुपयोग कर आईएएस स्तर के अधिकारी को इस हद तक परेशान किया जाना कतई जायज नहीं, इसकी जांच कर संलिप्त लोगों पर कार्रवाई होनी चाहिए।

137
Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.