Rishwat
Apradh HARYANA KAITHAL Sansani VS NEWS INDIA

रिश्वत के बिना यहा कोई काम नही होते – प्रार्थी ने लगाया आरोप

VS News India | Kaithal : – नगरपालिका पूंडरी के जन्म मृत्यु प्रमाण पत्र जारी करता विभाग के प्रभारी दिनेश सैनी की सुस्ती की वजह से नागरिक हताश व परेशान हो चुके हैं। यह कर्मचारी अपने काम को समय पर पूरा करने में असफल सिद्ध हुआ है। प्रार्थी ने लिखित शिकायत में आरोप लगाए हैं कि वह इस कर्मचारी की लेटलतीफी व काम चोरी की प्रवृत्ति से बहुत हताश व परेशान हो चुका है।

बताया कि तिथि 12 अप्रैल 2003 को प्रार्थी की पुत्री का जन्म त्यागी नर्सिंग होम पूंडरी में हुआ था। अपनी पुत्री का जन्म प्रमाण पत्र बनवाने के लिए उन्होंने 12-8-2019 को अटल सेवा केंद्र राजौंद से आवेदन किया।

लेकिन प्रभारी जन्म मृत्यु प्रमाण पत्र नपा पूण्डरी दिनेश सैनी 6-9-2019 लगभग 25 दिन तक इस आवेदन पर कोई गौर नहीं किया।

इस दौरान प्रार्थी ने चार पांच बार फोन से संपर्क करने का प्रयास किया गया लेकिन फोन नहीं उठाया गया। प्रार्थी ने 4-9-19 को व्हाट्सएप संदेश भेज कर कार्य करने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि आज ही प्रमाण पत्र जारी कर दिया जाएगा। लेकिन जारी नहीं किया।

बार-बार अनुरोध व प्रार्थनाएं करने के बाद 6 -9-2019 को नॉट फाउंड का प्रमाण पत्र जारी किया गया।

प्रार्थी ने बताया कि उसने 11-9-2019 को अटल सेवा केंद्र पूण्डरी से फाइल स्कैन करवाकर नगरपालिका पूंडरी भेज दी थी। इसी दिन फाइल की हार्ड कॉपी (44 पेजों) सहित श्री दिनेश सैनी पुंडरी के पास जमा करवा दी थी।
दिनेश सैनी ने एक-दो दिन के अंदर इस फाइल को जन्म मृत्यु प्रमाण पत्र विभाग, जिला कैथल सरकारी हस्तल कैथल में भेजने की बात कही थी। लेकिन 10 दिन गुजरने के बाद भी दिनेश सैनी ने यह फाइल अभी तक कैथल कार्यालय में नहीं भेजी है।

तिथि 19-9-19 को दिनेश सैनी ने व्हाट्सएप पर संदेश भेजा की फाइल में एमपीएचडब्ल्यू की रिपोर्ट लगानी है। प्रार्थी ने बताया कि वह एमपीडब्ल्यू की रिपोर्ट पहले ही फाइल में लगा चुका है व उसकी स्कैन कॉपी भी भेजी जा चुकी है। प्रार्थी के पास अपनी पूरी फाइल की फोटो कॉपी मौजूद है। प्रार्थी ने तुरंत दिनेश सैनी को फोटोकॉपी की फोटो खींचकर व्हाट्सएप पर उपलब्ध करवा दी है। प्रार्थी को 19-9-19 को फाइल कैथल भेजने का आश्वासन दिया था, लेकिन आज तक नहीं भेजी है।

प्रार्थी ने बताया कि पूंडरी शहर में यह चर्चा आम है कि दिनेश सैनी बिना पैसे लिए कोई काम नहीं करता। जो इसको पैसे नहीं देता उसका काम ऐसे ही लटकाता है।

भाजपा सरकार ने अटल सेवा केंद्रों के माध्यम से जनता को राहत पहुंचाने के लिए ऑनलाइन व्यवस्था की हुई है। लेकिन कुछ सरकारी कर्मचारी सरकार को फलिता लगाने पर तुले हुए हैं। जानबूझकर जनता को परेशान किया जाता है। उनकी फाइलें लटका दी जाती है। जिससे जनता में सरकार व प्रशासन के प्रति नाराजगी बढ़ती है।

प्रार्थी ने मुख्यमंत्री हरियाणा व उपायुक्त कैथल को लिखित शिकायत करते हुए दिनेश सैनी के विरुद्ध सख्त विभागीय कार्रवाई करने की मांग की है।

1788
Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *