इनेलो विधायक अभय सिंह चौटाला ने किया उचाना अनाज मंडी का दौरा
HARYANA Uchana VS NEWS INDIA

इनेलो विधायक अभय सिंह चौटाला ने किया उचाना अनाज मंडी का दौरा

VS News Indi | Reporter – Deepak Kumar | Uchana : – इनेलो विधायक अभय सिंह चौटाला ने उचाना अनाज मंडी का दौरा किया व किसानों और आढ़तियों से बातचीत की । इस दौरान विधायक अभय सिंह चौटाला ने कहा की यहाँ तो किसान इंतजार कर रहा था कि उसको गेहूं की फसल पर बोनस मिलेगा लेकिन सरकार की गलत नीति के कारण ऐसी परिस्थितियां पैदा हो गई है जिससे किसान को अपनी फसल बेचने के लाले पड़े हुए हैं । विधायक ने सरकार से मांग करते हुए कहा की सरकार किसानों की फसल ख़रीद का कोई रास्ता निकालें । जब इसी  दौरान आढ़तियों से इसके बारे में बातचीत की गई तो उन्होंने कहा की वो पुरानी नीति पर गेहूं खरीदना चाहते हैं जिससे उनका और किसानों का जो संबंध है वह बना रहे और किसानों को अपना गेहूं बेचने में कोई परेशानी ना आए । किसानों ने भी अपनी बात रखते हुए कहा कि वह भी पुरानी नीति से गेहूँ बेचने में सहमत हैं, जिससे उनको गेहूं बेचने में कोई परेशानी ना आए।

साथ ही विधायक अभय सिंह चौटाला ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि सरकार आढ़तियों से तालमेल बिठा कर इस मामले में ज्यादा से ज्यादा ध्यान देकर कोई बीच का रास्ता निकालें जिससे किसान को अपनी फसल बेचने में कोई परेशानी ना हो । आज किसान की फसल कट के खेतों में पड़ी है और बारिश का मौसम जिससे किसान परेशान है तो सरकार किसान की फसल खरीदने का प्रबंध क्यों नहीं कर रही है । आढ़ती एसोसिएशन के प्रधान बलराज ने कहा कि सरकार आढ़ति और किसानों में जो रिश्ता है उस ढांचे को ना तोड़े और पुरानी नीति पर ही गेहूं खरीद पर आगे बढ़े।

इस मौके पर विधायक अभय सिंह चौटाला के साथ उचाना आढ़ती एसोसिएशन के अनेक गणमान्य सदस्य भी मौजूद रहे, देवी प्रसन्न पूर्व प्रधान, सुरेश श्योकंद,  दलवीर श्योकंद, रामकुमार करसिंधु, रोशन लाल लाला,  जगदीप, सतपाल करसिंधु,  ओम शर्मा, सज्जन चौधरी, अनूप,  रामनिवास गर्ग, आदि मौजूद रहे।

किसान, आढ़तियों व सरकार के इस विवाद ने सामाजिक दूरी बनाए रखने के नियम को भी भंग कर दिया है | यदि इस समस्या का कोई जल्दी हल नहीं निकाला गया तो इससे कोरोना का खतरा बड सकता है |

443
Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *