Deputy Commissioner Dr Aditya Dahiya
HARYANA JIND VS NEWS INDIA

कोरोना वायरस से सतर्क रहे, घबराएं नहीं: उपायुक्त डॉ. आदित्य दहिया

Vs News India | Jind :- उपायुक्त डॉ. आदित्य दहिया ने जिला वासियों का आह्वïान किया है कि वे कोरोना वायरस से सकर्त रहे, घबराएं नहीं। सफल टीकाकरण अभियान एवं कोविड-19 हिदायतों का पालन करने से ही कोरोना संक्रमण की रोकथाम संभव है। कोरोना की दोनो वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित एवं प्रभावी है। टीकाकरण के लिए स्वैच्छा से आगे आये। टीकाकरण के बाद भी एसएमएस अर्थात सेनिटाइजेशन, मास्क व सामाजिक दूरी का पालन करें।

Bajinder Saini EA3


उपायुक्त डॉ. आदित्य दहिया ने कहा है कि कोरोना वायरस के संक्रमण से अपनी व दूसरों की सुरक्षा के लिए मास्क जरूर पहने। दिन में कई बार साबुन व सेनिटाइजर से हाथ साफ करे। छींकते समय नाक और मुंह को ढके। भीड-भाड़ वाले स्थानों पर जाने से बचे। हाथ न मिलाये। यदि आपको बुखार, खांसी और सांस लेने में कठिनाई हो तो तुरंत डॉ. सम्पर्क करे। उन्होंने कहा है कि बुजुर्ग हमारे घर की शान है। कोरोना स्ट्रेेन में बुजुर्गो का विशेष ध्यान रखें। घर पर हल्का व्यायाम व योग करें। अपनी निर्धारित दवाएं नियमित रूप से लें। घर पर बने ताजे भोजन के माध्यम से उचित पोषण प्राप्त करें। दैनिक प्रयोग की वस्तुएं जैसे चश्मा, रिमोट इत्यादि को क्लीनर से बार-बार साफ करें।

Singhs Computer Education Assandh Ad


  उन्होंने कहा है कि नाक, आंख, कान को बार-बार न छूयें। बुखार या शरीर में कमजोरी महसूस होने पर यात्रा से बचें। छींकने वाले लोगों से दूरी बनाएं रखे। सार्वजनिक स्थलों पर न थूके। चिकित्सीय परामर्श के बिना दवाई न लें। वायरस से दूषित सतहों का स्पर्श न करें। कोरोना से जुड़ी अफवाहों से बचे। नागरिकों की सुविधा के लिए  हेल्पलाइन नम्बर 195० पर सम्पर्क करे। सभी नागरिक टीका लगवाने का संकल्प लें, क्योंकि टीका ही कोरोना को हराने का विकल्प है।

158
Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.