HARYANA SAFIDON VS NEWS INDIA

योग जीवन का वह दर्शन जो इंसान को उसकी आत्मा से जोड़ता है : एसडीएम मंदीप कुमार

VS News India | Sanjay Kumar | Safidon : – 21 जून 7 वां अन्तरराष्ट्रीय योग दिवस स्थानीय नई अनाज मंडी में कोरोना प्रोटोकॉल नियमों के साथ 5० व्यक्तियों की उपस्थिति में मनाया गया। कार्यक्रम में सफीदों के एसडीएम मंदीप कुमार ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत कर मां भारती के चित्र के सम्मुख दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया और क्षेत्र के लोगों को योग दिवस की बधाई दी। श्री मंदीप कुमार ने कहा कि आज पूरे भारत में 7 वें अंतर्राष्टï्रीय योग दिवस को पूरे उत्साह के साथ मनाया जा रहा है। आज हरियाणा योग परिषद द्वारा आमजन की सुविधा के लिए सोशल मीडिया के माध्यम से योग प्रोटोकॉल अभ्यास का सीधा प्रसारण भी किया गया । उन्होंने कहा कि योग जीवन का वह दर्शन है,जो इंसान को उसकी आत्मा से जोड़ता है। योग शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढाने में कारगर है, इसलिए आज के इस कोरोना काल में योग की उपयोगिता ओर भी अधिक हो जाती है।

एसडीएम ने कहा कि कोरोना महामारी के दौर में योग का महत्व और अधिक बढ जाता है। योग को अपनाकर हम सभी स्वस्थ व निरोग रह सकते हैं। उन्होंने कहा कि हर वर्ष 21 जून को अंतर्राष्टï्रीय योग दिवस के रूप में सार्वजनिक रूप से मनाया जाता है। कोरोना से बचाव के लिए सोशल डिस्टेंसिंग जरूरी है। इसलिए घर पर रहकर योग करें, स्वस्थ रहें व सुरक्षित रहें। उन्होंने कहा कि अंतर्राष्टï्रीय योग दिवस का महत्व तभी सार्थक होगा जब हम इसे अपने दैनिक जीवन में अपनाएंगे और नियमित रूप से योग करेंगे। उन्होंने कहा कि योग हमारी शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता को मजबूत बनाता है, जोकि कोरोना जैसी महामारी से लडऩे में सहायक है।

Singhs Computer Education Assandh Ad

योग कार्यक्रम में बीजेपी प्रवक्ता विजय पाल एडवोकेट,बीजेपी के पूर्व जिला अध्यक्ष अमरपाल राणा, सेवानिवृत खंड शिक्षा अधिकारी नरेश वर्मा,आयुष विभाग के डॉ संदीप कुमार, कविता शर्मा,योगा ट्रेनर सुदेश, प्रेमचंद, प्रोमिला,प्रवेश ,अशोक, मनीष उपस्थित रहे। वहीं दुसरा कार्यक्रम जन्मेजय स्टेडियम में किया गया जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में हरियाणा गौ सेवा आयोग के चेयरमैन श्रवण गर्ग ने शिरकत की। इस कार्यक्रम में रामपाल शर्मा तथा पूर्व विधायक कलीराम पटवारी व अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

345
Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.