VS News India Search Thumbnail
Crime HARYANA SAFIDON VS NEWS INDIA

पिल्लूख्खेड़ा पुलिस ने सास की शिकायत पर दामाद के खिलाफ मामला किया दर्ज

VS News India | Sanjay Kumar | Safidon : – उपमंडल सफीदों के गांव गांगोली में महिला द्वारा मासूम के साथ फांसी लगाने के मामले में पिल्लूख्खेड़ा पुलिस ने सास की शिकायत पर दामाद अजीत के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस को दी शिकायत में जिला सोनीपत के कैलाना गांव निवासी मृत्तक महिला संध्या की मां शीला देवी ने कहा कि मेरी लड़की संध्या की शादी वर्ष 2017 में गांव गांगोली निवासी अजीत के साथ हिंदू रीति-रिवाज के साथ की थी। मेरी लड़की को शादी के 6 महीने शादी के बाद से ही दामाद अजीत ने मारना पिटना शुरू कर दिया। इस मारपिटाई के बारे में मेरी लड़की मेरे को टेलीफोन करके बताती थी। इसके बारे में हमने थाना में भी दरखास्त दी थी जिसमें दामाद अजीत ने माफी मांगकर फैसला कर लिया था। फिर मेरे पास 18 जून को संध्या का फोन आया था कि मेरे साथ आज फिर अजीत ने मारपीट की है। 20 जून को फिर संध्या ने फोन पर बतलाया कि मेरे पति ने मुझे किसी और से संबंध ना करने से मना करने पर बेल्ट से पिटाई की है। जिसके बाद मेरे बड़े दामाद बुधराम ने हमें फोन करके बतलाया कि संध्या ने अपने घर में अपने पति अजीत की मार पिटाई से तंग आकर छत वाले पंखे से चुन्नी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली है।

Singhs Computer Education Assandh Ad

संध्या ने अपने बेटे लक्की के गले में गर्म पट्टी बांधी थी जिसकी गांठ खुलने से लड़का लक्की बच गया है। मैं अपने भाई यशबीर व मनजीत व अन्य रिश्तेदारों को लेकर गांव गांगोली मौका पर पहुंची जहां पर मेरी लड़की संध्या की लाश बैड पर पड़ी थी। मेरी लड़की व नाती के गले में निलगु निशान है। शीला देवी ने कहा कि मेरी लड़की ने अपने पति अजीत द्वारा मारपिटाई करने से तंग आकर फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त की है। शिकायत के आधार पर पुलिस ने अजीत के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 306 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। गौरतलब है कि गांगोली गांव में विवाहिता संध्या ने अपने 2 वर्षीय बेटे लक्की के साथ अपने कमरे में बिजली के पंखे से फांसी का फंदा लगाकर लटक गई थी।

जिससे संध्या की मौत हो गई जबकि लकी किसी तरह छूट कर गिर गया था। ग्रामीणों ने किसी तरह दरवाजा खोलकर लक्की को बचा लिया था। ग्रामीणों ने बताया था कि घटना के समय मृतका के सास ससुर कहीं रिस्तेदारी में गए हुए थे और उसका पति गांव में दूरवर्ती मोहल्ले में उसकी नाई की दुकान पर था। संध्या की मौत की सूचना पर जिला सोनीपत के कैलाना गांव से मृतका के मायके वाले आए जो संध्या के पति अजीत पर गुस्सा करके पिल्लूखेड़ा थाना की तरफ निकले ही थे कि दूसरे कमरे में अजीत ने फंदा लगाकर जान देने की कोशिश की जिसकी भनक लगने पर पड़ोसियों ने उसे फंदे से उतारा। गंभीर हालात में अजीत को हिसार के एक निजी अस्पताल में दाखिल करवाया गया था।

140
Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.