क्लिक कर जानें आपके गांव की सरपंची किसके लिए हुई आरक्षित
HARYANA KHAS KHABAR SAFIDON VS NEWS INDIA

क्लिक कर जानें आपके गांव की सरपंची किसके लिए हुई आरक्षित

VS News India | Reporter – Sanju | Safidon : – कस्बे के बीडीपीओ कार्यालय में खंड के 45 गांवों के सरपंच पदों को आरक्षित करने के लिए ड्रा का आयोजन किया गया। ड्रा का आयोजन एसडीएम मनदीप कुमार की अध्यक्षता में आयोजित किया गया साथ में बीडीपीओ कीर्ति सिरोहीवाल मौजूद रही। एसडीएम मनदीप कुमार ने बताया कि हरियाणा पंचायती राज निर्वाचन नियम 1994 के अनुसार सरपंचों के पद को आरक्षित करने के लिए ड्रा का आयोजन किया गया है। इससे पहले 29 जून को पंचायत समिति, सरपंच व पंचों केे पदों को आरक्षित करने के लिए ड्रा निकाला गया था।


जिसमें से शिकायत मिलने पर सरपंच पदों को आरक्षित ड्रा रद्द कर दिया गया था। आज निकाले गए ड्रा में एससी वर्ग के लिए 6, अनुसूचित जाति की महिलाओं के लिए 3, महिलाओं के लिए 12 गांवों के सरपंच पदों को आरक्षित किया गया है।

अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित गांव बहादुरगढ़, बागड़ू कलां, पाजू कलां, खेड़ा खेमावती, मलार, भुसलाना। अनुसूचित जाति की महिलाओं के लिए आरक्षित गांव नया गांव सिवाना माल, करसिन्धु, बसिनी। महिला के लिए आरक्षित गांव आफताब गढ़, अंटा, छापर, धर्मगढ़, हरिगढ़, जयपुर, कारखाना, खरकड़ा, खातला, रोड, रोजला, साहन पुर। अनारक्षित गांव मलिकपुर, सिंघाना, डिडवाडा, मुआना, बागड़ू खुर्द, टीटो खुर्द, सरना खेड़ी, हाट, पाजू खुर्द, होशियारपुर, सिवाना माल, एंचरा कलां, सरफा बाद, कुरुड़, रामपुरा, सिल्लाखेड़ी, सिंघपुरा, एंचरा खुर्द, बुटानी, रामनगर, रत्ता खेड़ा, बहादुर पुर, बडोद, निम्नाबाद।

1247
Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *