श्रवण कुमार गर्ग बने हरियाणा गौसेवा आयोग के चेयरमैन
HARYANA SAFIDON VS NEWS INDIA

श्रवण कुमार गर्ग बने हरियाणा गौसेवा आयोग के चेयरमैन

VS News India | Reporter – Sanju | Safidon : – सफीदों निवासी गौसेवक श्रवण कुमार गर्ग को सरकार ने हरियाणा गौसेवा आयोग के सदस्य से प्रमोट करके उन्हें आयोग का चेयरमैन नियुक्त किया है। भ्श्रवण कुमार गर्ग पूर्व चेयरमैन भानीराम मंगला का स्थान लेंगे। इस मनोनयन में सबसे बड़ी बात यह है कि पहली बार सफीदों क्षेत्र का कोई नेता इस पद के लिए मनोनित हुआ है। उनकी इस नियुक्ति से क्षेत्र के गौभक्तों व भाजपाइयों में खुशी की लहर है। उनकी मनोनयन की घोषणा होते ही श्रवण कुमार गर्ग के प्रतिष्ठान पर बधाई देने वालों का तांता लग गया। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक श्रवण कुमार गर्ग की इस पद पर नियुक्ति की ख्ख्चर्चाएं पिछले कई दिनों से चल रही थी। लेकिन इस खबर की आधिकारिक पुष्टि शनिवार को हो गई। 

अपनी इस नियुक्ति के लिए श्रवण कुमार गर्ग ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल व प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ का आभार व्यक्त किया है। अपनी इस पद पर नियुक्ति का सारा श्रेय श्रवण गर्ग ने पार्टी, सफीदों वासियों व गौभक्तों के प्यार को देते हुए कहा कि लोगों को प्यार और पार्टी ने उन्हे इस पद पर पहुंचाया है। उन्होंने कहा कि सरकार व पार्टी ने उन्हे जो यह नई जिम्मेवारी सौंपी है उसे पूरी लगन और ईमानदारी से निभाएंगे और गौसेवा में नित नए आयाम स्थापित करने का प्रयास करेंगे। जानकारी के अनुसार श्रवण कुमार गर्ग ने विकट परिस्थितियों में भाजपा में जिला उपाध्यक्ष, जिला कोषाध्यक्ष व मंडलाध्यक्ष जैसे कई महत्वपूर्ण पदों पर कार्य किया है। इसके अलावा वे मार्केट कमेटी शहीदों के उपाध्यक्ष भी रह ख्चुकेहैं। श्रवण गर्ग पार्टी के कार्यों के साथ-साथ पिछले 30 सालों से लगातार गौसेवा में लगे हुए हैं और प्रदेश में उन्हे एक बड़े गौसेवक के रूप में जाना जाता है।  सरकार ने उन्हे वर्ष 2015 में हरियाणा गौसेवा आयोग के सदस्य नियुक्त किया था। उसके बाद उनका वर्ष 2018 में फिर से उनका कार्यकाल बढ़ा दिया गया था।

अब सरकार ने उनके द्वारा गौसेवा में किए गए अतुल्य कार्यों को देखते हुए उन्हे अब आयोग का चेयरमैन बना दिया है। नवनियुक्त चेयरमैन श्रवण गर्ग ने कहा कि इस पद का कार्यभार संभालते ही उनकी प्राथमिकता सड़कों से नंदी-गौ माता को हटाया जाए, किसी भी सड़क पर नंदी और गौ माता को नहीं रहने दिया जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा कि पूरे हरियाणा प्रदेश में गौ माता के मृत होने के बाद दफनाने के स्थानों व्यवस्था नहीं वह भी करवाई जाऐंगी। साथ ही गौशाला में नस्ल सुधार के साथ गौ माता की सुरक्षा व सेवा के लिए भी नई योजनाएं मनाई जाऐंगी। इस मौके पर उनके स्वागत में आयोग के सदस्य कुलबीर खर्ब, महिला आयोग की सदस्या सुमन बेदी, डा. सुशील रोहिल्ला, मीडिया प्रभारी रणबीर बिटानी, गौ रक्षा दल के जिलाध्यक्ष दीपक चौहान, राजेश बोला, संजय देशवाल, शिशपाल बैरागी, अखिल गुप्ता, रिंकू जांगड़ा, हरिश शर्मा के साथ सैकड़ों व्यापारियों उपस्थित रहें। 

489
Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *