HARYANA SAFIDON VS NEWS INDIA

सामाजिक संस्था एक बाल्टी ट्रस्ट ने लिया इस साल 51 त्रिवेणी में 11000 पौधे लगाने का पर्ण

Vs News india | Sanjay Kumar | Safidon :- कस्बे की प्रसिद्ध सामाजिक संस्था एक बाल्टी ट्रस्ट ने रविवार को ट्रस्ट के स्थापना दिवस पर 51 त्रिवेणी व 11 हजार पौधे लगाने का पर्ण किया है। आज ट्रस्ट के जुड़े सदस्यों ने गांव रामनगर में पौधारोपण कर संस्था का स्थापना दिवस मनाया और कोरोना वायरस से जूझ रहे सभी मरीजों के स्वस्थ व सुरक्षित उनके घर पहुंचने की भगवान से प्रार्थना की।

Bajinder Saini EA3

एक बाल्टी ट्रस्ट के प्रधान देवेंद्र मलिक ने बताया कि एक बाल्टी ट्रस्ट की शुरुआत पिछले लॉकडाउन के दौरान पूरे गांव रामनगर में मास्क वितरित करते समय हुई थी। कोरोना महामारी के प्रति लोगों को जागरूक किया और जिस समय गांव के पढ़े-लिखे बुद्धिजीवी लोग लोकडाउन में घरों में कैद थे, तो उन्होंने कुछ युवाओंं के साथ मिलकर समाजसेवा करनेे का बीड़ा उठाया और एक बाल्टी ट्रस्ट रजिस्टर्ड करवाकर गांव में पौधे लगाने के साथ-साथ अन्य सामाजिक कार्यों को गति देने का काम किया।

Singhs Computer Education Assandh Ad

देवेंद्र मलिक ने बताया कि ट्रस्ट ने गांधी जयंती पर सफाई अभियान पूरे 10 दिन तक चलाया, स्कूल में पढऩे वाले बच्चों के लिए अध्यापकों का प्रबंध करवाया और बच्चों में खेलों की ओर रुचि बडऩे के लिए खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन भी करवाया। लड़कियों के लिए गांव से दूसरे गांव हाट में पढ़ाई के लिए जाने की व्यवस्था को देखते हुए ऑटो का प्रबंध किया। ट्रस्ट के सचिव अमन, उपप्रधान भूप मलिक, कोषाध्यक्ष दीपक , अक्ष, आशीष, जयवीर, चैन सिंह , अजय, प्रमोद, सोनू ,विकी व दीपक आदि ने बताया कि गांव में पढऩे वाले बच्चों के लिए लाइब्रेरी, कोचिंग सेंटर, खेलने वाले बच्चों के लिए कोच की व्यवस्था तथा पूरे गांव को हरा-भरा बनाने के लिए पेड़-पौधे लगाने के लिए तरफ एक बाल्टी संस्था सदैव अग्रसर है।

187
Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *