HARYANA SAFIDON VS NEWS INDIA

जननायक चौधरी देवीलाल थे किसानों एवं मजदूरों के साथ हर वर्ग के मसीहा: लखविंदर चहल

VS News India | Sanjay Kumar | Safidon : – इनेलो अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष सरदार लखविंदर चहल ने कहा कि चौधरी देवी लाल की 108वीं सम्मान दिवस रैली इस बार फिर बड़ा इतिहास रचने वाली है। यह रैली 25 सितंबर को जींद की नई अनाज मंडी में होगी। लख्खविंदर चहल वीरवार को सफीदों में पत्रकारों को संबोधित कर रहें थे। इस दौरान उन्होंने बताया कि इस रैली में पूर्व मुख्यमंत्री चौधरी ओमप्रकाश चौटाला मुख्य वक्ता के रूप में शिरकत करेंगे। इसके अलावा देश के दिग्गज नेता पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल, आंध्र प्रदेश पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू, उत्तरप्रदेश पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव, पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देव गौड़ा व जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्ख्यमंत्री फारुख अब्दुल्ला आदि भी शामिल होंगे।

लखविंदर चहल ने कहा कि चौधरी देवीलाल किसानों एवं मजदूरों के साथ हर वर्ग के मसीहा रहे थे। उन्होंने किसानों एवं गरीबों के बिजली के बिल माफ करने के साथ-साथ अन्य जन कल्याण योजनाओं लागू करने का काम किया था। चहल ने कहा कि देवीलाल ने 1987 में बुजुर्ग व्यक्तियों के सम्मान के लिए 100 रुपए बुढ़ापा पेंशन लागू करने का काम किया था। आज उनकी बदौलत हर बुजुर्ग व्यक्ति को मान सम्मान प्राप्त हो रहा है। प्रदेश में एससी-बीसी वर्ग के ग्रामीणों के लिए चौपालों का निर्माण करवाना, काम के बदले अनाज की योजनाख्, गरीब व्यक्ति का दस हजार रुपए तक कर्जा माफ करना आदि नेक किया किए थे।

चहल ने कहा कि किसानों के ऋण माफ करने के साथ-साथ ट्रैक्टर व साइकिल का रोड टैक्स माफ करवाने का भी विशेष कार्य किसानों के हित में किया था। लेकिन आज किसान पिछले 10 माह से सड़कों पर है बैठे है। जिनकी सुनने वाला कोई नहीं है। कल होने वाली सम्मान रैली साबित कर देगी कि प्रदेश में फिर से इंडियन नेशनल लोकदल पार्टी अपना अपनी सरकार बनाने में सक्षम होगी।

323
Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.