गणतन्त्र दिवस समारोह को लेकर पुलिस लाईन में आयोजित हुई फुल ड्रैस रिहर्सल
HARYANA JIND KHAS KHABAR VS NEWS INDIA

गणतन्त्र दिवस समारोह को लेकर पुलिस लाईन में आयोजित हुई फुल ड्रैस रिहर्सल

VS News India | Jind : – जीन्द 24 जनवरी: स्थानीय पुलिस लाईन में 72 वें गणतन्त्र दिवस समारोह को लेकर फुल ड्रैस रिहर्सल का आयोजन किया गया। जींद के एसडीएम राजेश कुमार ने कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत कर ध्वजारोहण किया और भव्य परेड की सलामी ली। इससे पूर्व उन्होंने स्थानीय गोहाना रोड पर बने शहीद स्मारक पर पुष्प चक्र चढ़ाकर शहीदों को अपने श्रद्धासुमन अर्पित किये।

इस अवसर पर हरियाणा पुलिस की टुकड़ी ने शस्त्र झुकाकर एंव मातमी धुन बजाकर शहीदों को नमन किया। इस अवसर पर डीएमसी सुशील कुमार, नगराधीश दर्शन यादव, जीएम रोड़वेज बिजेन्द्र सिंह, जिला शिक्षा अधिकारी मदन चौपड़ा समेत जिला प्रशासन के कई विभागाध्यक्ष तथा विभिन्न विद्यालयों के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

एसडीएम राजेश कुमार ने इस अवसर पर कहा कि हर वर्ष की भान्ति इस वर्ष भी गणतन्त्र दिवस को भव्य तरीके से मनाया जायेगा। गणन्तत्र दिवस समारोह को लेकर तमाम तैयारियां पूर्ण हो चुकी है। गणतन्त्र दिवस समारोह में उपायुक्त डॉ. आदित्य दहिया बतौर मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत करेंगे। उन्होंने विभिन्न कार्यक्रमों की तैयारियों में जुटे कर्मियों को स्पष्ट निर्देश दिये कि वे अपनी डयूटी को पूरी कर्तव्य एवं निष्ठा के साथ निभाना सुनिश्चित करें। उन्होंने रिहर्सल के उपरान्त अधिकारियों, प्लाटून कमांडरों को निर्देश दिये कि सभी टीमों द्वारा गणतन्त्र दिवस समारोह को भव्य बनाने के लिए काफी मेहनत की जा रही है।

परेड़ में 8 टुकडियां ले रही है भाग : फुल ड्रैस फाईनल रिहर्सल में परेड़ का नेतृत्व डीएसपी जितेन्द्र खटकड़ ने किया। परेड़ में हरियाणा पुलिस,हरियाणा पुलिस (महिला), जिला होमगार्ड, एनसीसी (महिला), एनसीसी (पुरूष), जवाहर नवोदय विद्यालय, न्यू प्रगति स्कूल डाहौला तथा राजकीय वरिष्ठ कन्या माध्यमिक विद्यालय स्कूल की टुकडिय़ां परेड़ में शामिल हुई। सुप्रीम स्कूल के बच्चों द्वारा राष्ट्रगान की प्रस्तुत दी। पीटी शो में विभिन्न स्कूलों के विद्यार्थियों ने भाग लिया। इनके अलावा बच्चों द्वारा योगा की भी प्रस्तुति दी गई।

156
Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *