Big News HARYANA SAFIDON VS NEWS INDIA

समाजसेवी रामदास प्रजापत द्वारा पालिका भ्रष्टाचार के विरूद्ध किए जा रहे आमरण अनशन को दिया अपना समर्थन

VS News India | Sanjay Kumar | Safidon : – राज्यसभा सांसद एवं आम आदमी पार्टी के हरियाणा प्रभारी डा. सुशील गुप्ता शनिवार को नगर के महाराजा अग्रसैन चौंक पर पहुंचे और समाजसेवी रामदास प्रजापत द्वारा पालिका भ्रष्टाचार के विरूद्ध किए जा रहे आमरण अनशन को अपना समर्थन दिया। सांसद सुशील गुप्ता ने रामदास प्रजापत को फूलों की माला पहनाई और उनका हालचाल जाना। अनशनकारी रामदास प्रजापत ने सांसद डा. सुशील गुप्ता का अनशन स्थल पर आने का धन्यवाद किया तथा कहा कि उनके समर्थन से इस अनशन को ओर अधिक मजबूती मिली है। उन्होंने कहा कि सरकार ने तो विकास के लिए बहुत धन दिया लेकिन राजनीतिक संरक्षण प्राप्त अधिकारी व ठेकेदार विकास राशि में भारी गोलमाल कर गए और अपनी जेबें भर ली। सफीदों में विकास नहीं बल्कि विनाश हुआ है। इस मौके पर आप के जिलाध्यक्ष लाभ सिंह सिंधू, सामाजिक कार्यकत्र्ता प्रवीन बंसल व आरटीआई कार्यकत्र्ता प्रदीप गर्ग विशेष रूप से मौजूद थे। अपने संबोधन में राज्यसभा सांसद डा. सुशील गुप्ता ने कहा कि प्रदेश की मनोहर लाल सरकार भ्रष्टाचारियों को संरक्षण देने वाली सरकार है। प्रदेश के अधिकारियों व ठेकदारों को भ्रष्टाचार करने के लिए मनोहर सरकार का संरक्षण प्राप्त है। सरकारी सरंक्षण के बलबूते पर ही ठेकेदार व अधिकारी विकास कार्यों में धांधली फैलाकर अपनी व सरकार की जेबें भर रहे हैं।

सफीदों नगरपालिका में 35 करोड़ रूपए का घोटाला हुआ है और यहां के ठेकेदार, अधिकारी व पालिका से जुड़े नेता सरेआम कहते हैं कि हमारा कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता। सफीदों के विकास पर मात्र 10 प्रतिशत रकम लगी बाकी 90 प्रतिशत धन ठेकेदारों, अधिकारियों व उनके आकांओं की जेबों में गया। हरियाणा के कोने-कोने में भ्रष्टाचार चरम सीमा पर है और उसका नमूना सफीदों में बैठे भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता रामदास प्रजापत हैं जो अपनी ही सरकार के खिलाफ आमरण अनशन पर बैठे हुए हैं। हालात से हैं कि रामदास प्रजापत को अभी तक सरकार के किसी मंत्री, नेता या बड़े अधिकारी ने आकर किसी भी प्रकार का आश्वासन नहीं दिया है। स्थानीय प्रशासन द्वारा रामदास प्रजापत के साथ गलत व्यवहार किया जा रहा है। सुशील गुप्ता ने कहा कि प्रदेश की लगभग नगर पालिकाओं व नगर परिषदों में भ्रष्टाचार का बोलबाला है। हरियाणा के फरीदाबाद, करनाल, हांसी, जींद, नरवाना व सफीदों पालिकाओं को लेकर भ्रष्टाचार की आवाजें बुलंद होने लगी है। हालात यह हो गए हैं कि पूरे देश के ठेकेदार हरियाणा में आ रहे हैं और ठेकेदार सरकार को पैसा खिलाकर बड़े-बड़े ठेके ले रहे हैं। इसके विपरीत मनोहर लाल सरकार ईमानदारी का नकाब पहने हुए हैं।

आज प्रदेश का हर वर्ग इस भाजपा सरकार से परेशान है। देश का किसान दिल्ली की चारों और सीमाओं पर आंदोलनरत है और महिलाएं भी अपने आप को सुरक्षित महसूस नहीं कर रहीं हैं। उन्होंने कहा कि 15 अप्रैल से 6 मई तक पूरे देश में ऑक्सीजन को लेकर हाहाकार मचा रहा लेकिन उसके विपरीत केंद्र की बेशर्म मोदी सरकार यह कह रही है कि देश में ऑक्सीजन की कमी से कोई भी मौत नहीं हुई है। देश की मोदी सरकार जाति और धर्म के नाम पर गंदी राजनीति कर रही है और लोगों को आपस में लड़ाने का काम कर रही है। मीडिया घरानों पर छापे मारने को लेकर उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ईडी, सीबीआई व आईबी का गलत इस्तेमाल करके निर्भीक पत्रकारों को दबाने का प्रयास कर रही है। उन्होंने साफ किया कि आने वाले पंजाब विधानसभा चुनाव में आप आदमी पार्टी दमखम के साथ उतरेगी और अपनी सरकार बनाएगी।

289
Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.