पूर्व विधायक जसबीर देशवाल ने किया माध्यमिक विद्यालय के नवसृजित भवन का शिलान्यास
HARYANA SAFIDON VS NEWS INDIA

पूर्व विधायक जसबीर देशवाल ने किया माध्यमिक विद्यालय के नवसृजित भवन का शिलान्यास

VS News India | Reporter – Sanju | Safidon : – सफीदों, 24 सितंबर 2020। उपमंडल के अंटा गांव में पूर्व विधायक जसबीर देशवाल ने माध्यमिक विद्यालय के नवसृतिज भवन का शिलान्यास किया। पांच कमरों के इस नवीन निर्माण में करीब 32 लाख रूपये खर्च होंगे। पूर्व विधायक देशवाल का गांव पहुंचने पर बीईओ श्रीमती सुनीता शर्मा, सरंपच सोमबीर व अन्य मौजिज लोगो ने जोरदार स्वागत किया। शिलान्यास कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पूर्व विधायक जसबीर देशवाल ने कहा कि बेहतर शिक्षा बच्चों को जिम्मेदार नागरिक बनाती है और जिम्मेदार नागरिकों से ही विकसित राष्ट्र का निर्माण होता है। उन्होने कहा कि अंटा गांव में पिछले छह दशकों से केवल प्राथमिक विद्यालय था। इस विद्यालय में मैने भी पढाई की थी।

वर्ष 2017 में इसे अपग्रेड कर माघ्यमिक करवाया। उन्होेने कहा कि सफीदों हलके में मुख्यमंत्री मनोहर लाल के सहयोग से पिछली योजना में शिक्षा के क्षेत्र में कई ऐतिहासिक काम हुए। मुख्यमंत्री ने नई आईटीआई, नर्सिंग काॅलेज और पिल्लूखेड़ा में कन्या महाविद्यालय की सौगात देकर हलके को शिक्षा का केन्द्र बना दिया। बीईओ सुनीता शर्मा ने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में राज्य सरकार के गुणात्मक सुधार के कारण आज प्रदेश के हर गांव में बच्चों को बेहतर शिक्षा मिल रही है।

सरपंच सोमबीर ने कहा कि जसबीर देशवाल के कार्यकाल में अंटा गांव की जितनी तरक्की हुई है, उतनी आजादी के बाद किसी भी विधायक ने नहीं की। कार्यक्रम के अंत में सभी अतिथियों ने स्कूल परिसर में पौधारोपण किया और पर्यावरण को हरा-भरा बनाने की शपथ ली। इस मौके पर पूर्व चेयरमैन रणबीर देशवाल, पंचायती राज एसडीओ कृष्ण पाटिल, नरेश वर्मा, सुभाष, रामफल, अनिल, श्यामलाल, विनोद एडवोकेट, जगत सिंह फोगाट, पूर्व सरपंच फूल कुमार, तेजबीर, जगपाल डिडवाड़ा, राजबीर कालवा, सोमपाल, ओमदत्त इत्यादि लोग मौजूद थे।

444
Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.