सफीदों में छात्राओं को मतदाता दिवस की जानकारी देते हुए एसडीएम मनदीप कुमार
HARYANA SAFIDON VS NEWS INDIA

मतदाता दिवस पर छात्राओं को मतदान के प्रति किया जागरूक

VS News India | Reporter – Sanju | Safidon : – कस्बे के राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में 11वें मतदाता दिवस पर छात्राओं को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में निर्वाचन पंजीयन अधिकारी एवं एसडीएम मनदीप कुमार ने शिरकत की।

कार्यक्रम की अध्यक्ष्ता खंड शिक्षा अधिकारी सुनीता शर्मा ने की। कार्यक्रम में चुनाव तहसीलदार खेम चंद मुख्य रूप से उपस्थित रहे. मुख्य अतिथि मनदीप ने कुमार ने छात्राओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि 18 वर्ष की आयु पूरी होने के बाद हर व्यक्ति को मतदाता पहचान पत्र बनवाना चाहिए और मतदान अवश्य करना चाहिए। अधिक से अधिक मतदान लोकतंत्र को  मजबूत बनाता है। उन्होंने ने कहा कि हर व्यक्ति का यह कर्तव्य हैं कि मतदान करते समय जाति, धर्म व अन्य कारणों को छोड़ कर अच्छे उम्मीदवार को चुनाव करें। उन्होंने बताया कि चुनाव आयोग द्वारा 11वें  मतदाता दिवस पर इलेक्‍ट्रॉनिक इलेक्‍टोरल फोटो आईडी कार्ड की सुविधा शुरू की गई है, जिसके अंतर्गत अब देश का हर व्यक्ति चुनाव आयोग की वेबसाइट से अपना डिजिटल वोटर आईडी डाउनलोड कर सकेंगे।

डिजिटल वोटर आईडी कार्ड्स भी आधार की तरह पीडीएफ में होंगे। जिनको डीजी लाकर पर भी स्‍टोर किया जा सकेगा। एसडीएम मनदीप कुमार ने कहा कि हर व्यक्ति के मतदाता पहचान पत्र बनवाने में बीएलओ का अहम रोल होता है और अच्छा कार्य करने वाले बीएलओ को सम्मानित किया जाएगा। कार्यक्रम के दौरान एसडीएम मनदीप कुमार ने उपस्थित छात्राओं से मतदान से संबंधित प्रश्न पूछे, सही उत्तर देने वाली छात्राओं को सम्मानित किया गया। इस मौके पर प्राचार्य दलबीर मलिक, रणधीर सैनी, सोहन लाल के सहित बीएलओ व विद्यालय का स्टाफ, छात्राएं मौजूद रही।

353
Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *