HARYANA SAFIDON VS NEWS INDIA

संजय सैनी द्वारा लिखित हरियाणवी वेब सीरीज ‘अखाड़ा’ में अभिनय करते नजर आएंगे देव सैनी

VS News India | Sanjay Kumar : – कभी Ok india news चैनल टीवी और Live24×7, Satya khabar वेब पोर्टल के साथ काम कर चुके देव सैनी अब पूरी तरह एक्टिंग में रम गए हैं. पत्रकारिता को कभी सीने से लगाए रखने वाले देव का इस विद्या से ऐसा मोह भंग हुआ कि उन्‍होंने इस क्षेत्र को ही अलविदा कह दिया. अपनी जिंदादिली और हाजिर जवाबी में माहिर देव ने एक अलग ही पहचान बनाने के लिए फिल्मों की और रुख कर लिया है जो अब संजय संजू सैनी द्वारा लिखित हरियाणवी वेब सीरीज ‘अखाड़ा’ में अभिनय करते नजर आएंगे. साथ ही उन्होंने इस वेब सीरीज में एक्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर के तौर पर भी काम किया है, ये वेब सीरीज जल्द ही हरियाणवी स्टेज ऐप पर देखने को मिलेगी।

टीवी पत्रकारिता के प्रोग्रामिंग डिविजन में जबरदस्त पकड़ रखने वाले देव सैनी ने शुरुआत प्रिंट से की थी और एक नेशनल न्यूज पेपर में स्क्रिप्ट राइटिंग की ट्रैनिंग लेकर टीवी की दुनिया में कदम रखा था। देव की प्रोग्राम का निर्देशन करने और स्क्रिप्ट राइटिंग के साथ साथ पैकेज पर अच्छी पकड़ है। खबरों की दुनिया में सराहना मिलने के साथ साथ वो पत्रकारिता के साथ अभिनय में भी हाथ आजमाने लगे।

देव सैनी बताते हैं कि उन्हें बचपन से ही फिल्में देखने का शोक था, जिसके लिए वो रात रात भर जागकर फिल्में देखते थे, यहीं से उनके दिल में फिल्मी दुनिया में एक अलग मुकाम बनाने की जिज्ञासा पैदा हुई। और इसको पूरा करने के लिए मास कम्युनिकेशन में बैचलर और मास्टर डिग्री की पढ़ाई की और पहले पत्रकारिता में कदम रखा. फिर हिंदी पत्रकारिता को चार साल अपनी सेवाएं देने के बाद फिल्मी जगत की और रुख कर लिया। जो अब वेब सीरीज ‘अखाड़ा’ में एक दमदार रोल निभाते नजर आएंगे। वेब सीरीज की सारी शूटिंग पूरी हो चुकी है जो जल्द ही आपके सामने होगी।

बतादें कि देव सैनी हरियाणा के जींद जिले के रहने वाले हैं और वो गांव की पृष्ठभूमि से आते हैं तो वहीं वो बॉलीवुड के लीजेंड दिवंगत अभिनेता दलीप कुमार की अदाकारी और युवा अभिनेता रणवीर सिंह की एक्टिंग के भी कायल हैं। इसके अलावा भी वो कई वेब सीरीज में नजर आएंगे, जो जल्‍द ही फ्लोर पर आने वाली हैं।

328
Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.