सफीदों एसडीएम कार्यालय पहुंचे हुए दुकानदार। 
Big News HARYANA SAFIDON VS NEWS INDIA

दुकानदारों को नहीं रास आया ऑड-ईवन नियम 

बाजारों को खोलने के लिए सफीदों प्रशासन द्वारा लागू किया गया ऑड-ईवन नियम यहां के दुकानदारों को रास नहीं आया है। हर रोज दुकानें खुलवाने की मांग को लेकर सोमवार को यहां के दुकानदार एसडीएम मनदीप कुमार से मिले। दुकानदारों का कहना था कि प्रशासन द्वारा लागू किया गया ऑड-ईवन सिस्टम के कारण दुकानदारों व ग्राहकों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। 
प्रशासन ने सोशल डिस्टेंसिंग बनाने के मकसद से यह नियम लागू किया है लेकिन इस नियम के कारण सोशल डिस्टेंसिंग की ओर अधिक धज्जियां उड़ेगी।  अगर किसी ग्राहक को कई प्रकार के सामान लेने है और आधा बाजार बंद होने के कारण उसकी सभी आवश्यकताएं पूरी नहीं होती है तो वह फिर से अगले दिन बाजार में सामान लेने के लिए आएगा। जिससे बाजार में भीड़ कम होने की बजाए ओर अधिक बढ़ी है। 
वहीं हलवाईयों व कन्फैक्शनरी की दुकानों पर हर रोज सामान बनता है और एक दिन दुकान खुलने और दूसरे दिन बंद होने के कारण वह सामान खराब हो जाएगा और उसे बाहर फेंकने की नौबत आ जाएगी। वहीं दुकानें कम खुलने के कारण खुली हुई दुकानों पर भीड़ निरंतर बढ़ रही है। 
दुकानदारों ने प्रशासन से मांग की कि ऑड-ईवन का नियम वापिस लेकर हर रोज सारा बाजार खुलने की इजाजत दी जाए। इसके साथ-साथ दुकानदारों ने यह भी सुझाव दिया कि प्रशासन दुकानों के खुलने का टाईम कम कर दें तो भी दुकानदारों को कोई आपत्ति नहीं है। गौरतलब है कि सफीदों प्रशासन में इससे पहले दो बजे तक ही मार्केट खुलती थी। जोकि फैसला दुकानदार एसोसिएशन द्वारा लिया गया था। लेकिन सोमवार से दुकानों का समय बढ़ाकर 8 बजे से 6 बजे तक कर दिया था, अब दुकानदार चहाते है कि उनकी दुकान दोनों साइट की खुलवाई जाऐं, चाहे वह दो बजे तक ही क्यों ना खोलने की अनुमति मिलें। इस मामले में एसडीएम मनदीप कुमार ने उच्च अधिकारियों से बात करके ही कोई फैसला लेने की बात कही है। 

1250
Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.