HARYANA JIND VS NEWS INDIA

फसल डूब रही है और सरकार सो रही – दीपेन्द्र हुड्डा

VS News India | Jind : – कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य दीपेंद्र हुड्डा ने शुक्रवार को जींद में कई सामाजिक कार्यक्रमों में हिस्सा लिया और जुलाना हलके के कई गांवों के खेतों में पानी भराव से बर्बाद हुई फसलों का जायजा लिया।दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि फसल डूब रही है और सरकार सो रही है। भारी बरसात की वजह से खेतों में किसानों की फसलें खराब हो गई है, लेकिन सरकार की आंखें नहीं खुल रही है। जींद में युवा कांग्रेस नेता जगबीर ढिगाना के पिता की मौत पर शोक जताने पहुंचे दीपेंद्र हुड्डा ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि सरकार न तो मुआवजे के लिए गिरदावरी करा रही है, न पानी निकासी का कोई इंतजाम करा रही है। सरकार यूं ही हाथ पर हाथ धरे बैठी रही तो बड़े पैमाने पर न केवल खरीफ की फसल खराब हो जाएगी बल्कि रबी की फसल की बिजाई भी नहीं हो पायेगी। उन्होंने यह भी कहा कि लगता है सरकार को पता चल गया है कि हरियाणा की जनता का इस सरकार से विश्वास उठ गया है।

इसलिए सरकार जनता के भले का कोई काम करने की बजाय हाथ पर हाथ धरे बैठी है। उन्होंने मांग करी कि सरकार मोटरें और बिजली कनेक्शन लगाकर युद्ध स्तर पर पानी निकासी की व्यवस्था कराए। साथ ही बारिश के चलते बड़े पैमाने पर फसलों का जो खराबा हुआ है उसकी स्पेशल गिरदावरी कराकर किसानों को पर्याप्त मुआवजा दे। इस दौरान विधायक सुभाष गांगोली, पूर्व विधायक रणधीर सिंह धीरा, पूर्व विधायक परमिदर ढुल, प्रदीप गिल, अंशुल सिगला, प्रमोद सहवाग, धर्मेंद्र ढुल सुरेश गोयत बलजीत रायडु, महाबीर कम्प्यूटर, दिनेश पार्षद, वीरेंद्र घोघड़िया, प्रमोद, मनजीत लाठर, संजीव कल्याण रोहित दलाल, मोहित लाठर, अनिल दलाल आदि मौजूद रहे।

सरकार के सभी दावों की पोल खुली

दीपेंद्र हुड्डा ने प्रदेशभर से जलभराव की खबरों पर चिता जाहिर करते हुए कहा कि बारिश ने एकबार फिर बीजेपी-जेजेपी सरकार के तमाम दावों की पोल खोल दी है। जलभराव और सड़कों की खस्ता हालत आम जनता को सड़क हादसों के रूप में भुगतनी पड़ रही है। सीवर ओवरफ्लो के गंदे पानी से संक्रामक बीमारियों के फैलने का खतरा भी बढ़ रहा है।

315
Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.