HARYANA SAFIDON VS NEWS INDIA

विधानसभा में गूंजा पुलिस शहीदों का मुद्दा

VS News India | Reporter – Sanju | Safidon : – सफीदों से कांग्रेस विधायक सुभाष गांगोली ने बुटाना चौकी में शहीद हुए पुलिस जवान रविंद्र और SPO कप्तान सिंह के लिए करोड़ की मांग करते हुए विधानसभा में प्रशन पूछा है। विधानसभा में प्रश्नों की हुई लॉटरी सिस्टम में सबसे ज्यादा प्रशन सफीदों विधायक सुभाष गांगोली के लगे और उसमें सबसे महत्वपूर्ण प्रशन शहीद हुए पुलिस जवानों को एक-एक करोड़ रुपए की मांग और परिवार में एक आश्रित को नौकरी की माँग का है। शहीद सिपाही रविंद्र कुमार और SPO कप्तान सिंह के बारे में पूछे गए प्रश्न में विधायक सुभाष गांगोली ने मांग कि जब दिल्ली सरकार अपने प्रदेश और यूपी सरकार अपने प्रदेश में शहीद हुए जवानों को को एक-एक करोड रुपए का सहयोग दे सकती है तो हरियाणा सरकार क्यों नहीं ?

सफ़िदों विधायक ने कहा यह सिर्फ सफीदों विधानसभा की मांग व मुद्दा नही है बल्कि पूरे हरियाणा प्रदेश के पुलिस जवानों के लिए एक मांग है । जब भी कोई पुलिस जवान हमारी रक्षा करते हुए शहीद हुए तो हरियाणा सरकार उसको एक करोड रुपए दे यह पूरी विधानसभा में चर्चा का विषय रहा और अनेक विधायकों ने इस माँग का सहयोग व समर्थन किया। विधायक सुभाष गांगोली ने विधानसभा क्षेत्र में बिजली की समस्या को देखते हुए दो अन्य महत्वपूर्ण प्रश्न विधानसभा में लगाए जिनमे क्षेत्र के गांव खरक गागर में 220 केवी के बिजली घर व गांव मुआना में 132 केवी के बिजली घर की मांग करते हुए कहा सफ़िदों विधानसभा में इन दोनो बिजली घर लगने के बाद क्षेत्र में बिजली की समस्याओं से पूरी तरह निजात मिल जाएगा। विधायक सुभाष गांगोली ने कहा कि वह क्षेत्र में बिजली-पानी की समस्या को महत्वपूर्ण मानते हुए इस समस्या पर गम्भीरता से काम कर रहे है अगर सफीदों विधानसभा क्षेत्र में ये दोनो बिजली घर लगते है तो हम विधानसभा क्षेत्र में बिजली सप्लाई की समस्या को पूर्ण रूप से समाप्त कर पाएंगे और अपने क्षेत्र को पूरी बिजली सप्लाई कर पाएंगे।

विधायक सुभाष गांगोली ने एक अन्य महत्वपूर्ण प्रशन नई सड़क और सड़को की मरम्मत के लिए भी विधानसभा में लगाया इसमें मुआना से कॉल खेड़ा और मुआना से बिंदर वाला और गांव छापर से बुड्ढा खेड़ा व अनेक सड़कों की मरम्मत की विधानसभा में इस दौरान मांग की जिसमें रामनगर से हाट व गाँव सिंहपुरा से सफीदों तक अनेक सड़क है क्षेत्र में है जिनको मरम्मत की जाएगी। विधायक सुभाष गांगोली ने कहा कि किसी भी क्षेत्र की उन्नति के लिए वहां अच्छा परिवहन व्यवस्था की ज़रूरत होती जिसके लिए वो प्रयास रत है।

609
Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *