गांव सिंघाना के अपग्रेड हुए स्कूल का दृश्य
HARYANA KHAS KHABAR SAFIDON VS NEWS INDIA

सरपंच के प्रयासों से गांव सिंघाना का राजकीय ब्वाय स्कूल हुआ अपग्रेड 

VS News India | Reporter – Sanju | Safidon : – सरकार द्वारा गांव सिंघाना के राजकीय उच्च विद्यालय को अपग्रेड 12वीं तक कर दिया गया है। यह मौजूदा सरपंच सुरेंद्र राणा के प्रयासों से हुआ। कई वर्र्षाें से ग्रामीणों की स्कूल को 12वीं कक्षा तक अपग्रेड करवाने की मांग थी। स्कूल के कार्यवाहक प्राचार्य बलजीत लांबा ने कहा कि स्कूल में आस-पास के कई स्कूलों को 10वीं तक बोर्ड परीक्षा का सेंटर आते रहें है, यह स्कूल सभी नॉर्मस को पूरा करता था। स्कूल में फिलहाल में 360 विद्यार्थी पढ़ रहें है। गांव में लड़कियों का अलग से 12 तक का स्कूल पहले ही बना हुआ है। 
गांव के सरपंच सुरेंद्र राणा ने सरकार का आभार प्रकट किया है। उन्हें 24 सितंबर को 21 सितंबर का स्कूल अपग्रेड होने का लेटर प्राप्त हुआ। जोकि 21 को आचार सहिता लगाने से पहले ही अपग्रेड किया गया। उन्होंने कहा कि अभी तीन पहले ही उन्होंने सरकार के समक्ष स्कूल अपग्रेड करवाने की मांग रखी थी। 
सरपंच ने कहा कि इससे पहले गांव के लड़कों को 11वीं व 12वीं कक्षा लिए 6 किलो मीटर दूर मुआना, दस किलो मीटर दूर सफीदों शहर व सात किलो मीटर दूर पाजूकलां गांव मेंं जाना पड़ता था। ऐसे में उनका किराया तो लगाता ही था, साथ ही काफी परेशानियों भ्भी उन्हें होती थी। सरपंच सुरेद्र राणा व प्राचार्य बलजीत लांबा ने कहा कि वाक्य ही गांव सिंघाना के स्कूल का दृश्य देखने के लायक है। क्योंकि स्कूल में चारों ओर हरियाली ही हरियाली है। 
फोटो :- गांव सिंघाना के अपग्रेड हुए स्कूल का दृश्य। 
फोटो :- सरपंच सुरेंद्र राणा,

764
Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.